छत्तीसगढ़ताज़ा खबररायपुर

छत्तीसगढ़ में 25 ज़िलों के एसपी बदले गए

रायपुर | संवाददाता: भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी अमरेश मिश्रा रायपुर के नए आईजी होंगे. वहीं ज़िले की कप्तानी संतोष सिंह को सौंपी गई है.इसी तरह डॉक्टर संजीव शुक्ला को बिलासपुर का आईजी बनाया गया है. बिलासपुर के एसपी पद पर रजनीश सिंह की पदस्थापना की गई है.

छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय सरकार ने गृह विभाग में बड़ा फेरबदल करते हुए 25 ज़िलों के पुलिस अधीक्षक यानी एसपी का तबादला कर दिया है. इसके अलावा रायपुर बिलासपुरआईजी इसके अलावा कई दूसरे शीर्ष अधिकारियों की भी नई जगहों पर पदस्थापना की गई है.

रविवार की देर रात हुए इन तबादलों से भारतीय पुलिस सेवा के 44 अधिकारी प्रभावित हुए हैं.

रायपुर के आईजी डा. आनंद छाबड़ा, बिलासपुर के आईजी अजय कुमार यादव और दुर्ग के आईजी बद्री नारायण मीणा को पुलिस महानिरीक्षक पुलिस मुख्यालय नवा रायपुर में पदस्थ किया गया है. डीआईजी पारुल माथुर को भी पुलिस मुख्यालय भेजा गया है.

इसी तरह दीपांशु काबरा की सेवाएं परिवहन विभाग से वापस लेते हुए उन्हें अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक पुलिस मुख्यालय रायपुर की जिम्मेदारी सौंपी गई है. जशपुर के पुलिस अधीक्षक डी. रविशंकर को अतिरिक्त परिवहन आयुक्त बनाया गया है.

एमआर अहिरे को सूरजपुर, दीपक झा को राजनांदगांव, इंदिरा कल्याण एलेसेला को कांकेर, आशुतोष सिंह को महासमुंद, विवेक शुक्ला को जांजगीर चांपा, शशि मोहन सिंह को जशपुर, विजय अग्रवाल को सरगुजा, रामकृष्ण साहू को बेमेतरा, जितेंद्र शुक्ला को दुर्ग, दिव्यांग पटेल को रायगढ़ जिले का एसपी बनाया गया है.

इसी तरह शलभ सिन्हा को जगदलपुर, भावना गुप्ता को गौरेला पेंड्रा मरवाही, सूरज सिंह को कोरिया, सिद्धार्थ तिवारी को कोरबा, जितेंद्र यादव को बीजापुर, आंजनेय वार्ष्णेय को धमतरी, अंकिता शर्मा को सक्ती, रजनेश सिंह को बिलासपुर व सरजु राम भगत को बालोद जिले की जिम्मेदारी दी गई है.

error: Content is protected !!