छत्तीसगढ़: abvp नेता की हत्या का विरोध

अंबिकापुर/ बलरामपुर | संवाददाता: रामचंद्रपुर महाविद्यालय के छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष विनय ठाकुर की हत्या के खिलाफ प्रदर्शन तथा चक्का जाम किया गया. एनएसयूआई ने भी इस विरोध प्रदर्शन का समर्थन किया. उल्लेखनीय है कि बलरामपुर जिले के रामचंद्रपुर निवासी एबीवीपी नेता की लाश झुमका पहाड़ पर मिली थी.

एबीवीपी द्वारा शनिवार को बलरामपुर जिले के रामानुजगंज, कुसमी, बलरामपुर, वाड्रफनगर, रामचंद्रपुर कॉलेज में बंद कराया गया था चक्का जाम किया गया. मुख्यमंत्री के नाम भेजे गये ज्ञापन में छात्र नेता के हत्यारों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की गई है.


एबीवीपी के प्रदेश मंत्री अंकित जायसवाल के नेतृत्व में यह बंद कराया गया. प्रदेशमंत्री जायसवाल ने आरोपियों के नहीं पकड़े जाने पर प्रदेशस्तर पर कॉलेज बंद और विरोध प्रदर्शन की चेतावनी दी है.

हत्या के विरोध में शनिवार को रामचंद्रपुर स्वतः स्फूर्त ढ़ंग से बेद रहा. वाड्रफनगर में एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने बनारस मार्ग पर चक्का जाम किया. रामानुजगंज में नेशलन हाइवे पर एक घंटे तक चक्का जाम किया गया.

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ के रामानुजगंज में स्थानीय एबीवीपी नेता विनय ठाकुर की लाश अनिरुद्धपुर के गांव के झुमका में मिली थी. शुक्रवार को रामचंद्रपुर कॉलेज के पूर्व छात्रसंघ अध्यभ विनय ठाकुर की लाश नग्न हालत में मिली थी. लाश को देखकर पता चलता है कि मुंह में कपड़ा ठूंसकर गमछे से उसका गला घोंटा गया है. गुप्तांग को भी नृशंस तरीके से जख्मी कर दिया गया था.

गौरतलब है कि 24 वर्षीय विनय ठाकुर बुधवार की रात 8:30 बजे अपने दो दोस्तों दिनेश प्रजापति तथा जितेन्द्र के साथ बाइक पर बैठकर तीन किलोमीटर दूर स्थित अनिरुद्धपुर अपने प्रेमिका से मिलने गया हुआ था. प्रेमिका के घर से थोड़ी दूर पर वह बाइक से यह कहते हुये उतर गया कि मैं पांच मिनट में फोन करता हूं तब आना.

काफी देर तक विनय के न लौटने पर उसके दोनों दोस्त परेशान होकर लौट गये. परिजनों ने गुरुवार को विनय ठाकुर के लापता हो जाने की खबर रामचंद्रपुर थाने में दी थी.

पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है तथा जांच में जुटी हुई है. पुलिस को जयसिंह नाम के एक युवक पर संदेह है जो वारदात के बाद से फरार है. पुलिस की चार टीमों का गठन हत्या के मामले को सुलझाने के लिये कर दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!