युवती पर भड़के बघेल, सोशल मीडिया पर आलोचना

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ‘भेंट मुलाकात’ कार्यक्रम के दौरान एक युवती को कड़े स्वर में टोकने और ‘नेतागिरी’ नहीं करने की सलाह की सोशल मीडिया पर आलोचना हो रही है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इन दिनों हेलिकॉप्टर से विधानसभा का दौरा कर रहे हैं. इस दौरान वे जनता से सीधे उनकी समस्या को भी जानने की कोशिश कर रहे हैं.


सरगुजा इलाके में ऐसी ही एक ‘भेंट मुलाकात’ का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

इस वीडियो में मुख्यमंत्री भीड़ की तरफ़ इशारा करते हुए कह रहे हैं- “ये लड़की को दे दो. कार्डलेश दो. कार्डलेश दे दो.”

इसके बाद एक युवती नमस्कार कह कर बोलना शुरु करती है. इसी समय एक पुलिस अधिकारी मुख्यमंत्री के कान में कुछ कहते हैं. युवती जैसे ही अपनी बात कहना शुरु करती है, मुख्यमंत्री उसे टोक कर युवती का नाम पता पूछते हैं.

सवाल-जवाब के इसी दौर में भीड़ शोर मचाती है और मुख्यमंत्री नाराज़ हो कर कहने लगते हैं-ये क्या तमाशा है? क्या तमाशा है? क्या हो गया?…

इस वीडियो के वायरल होने के बाद राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने वीडियो के इस हिस्से को ट्वीट कर इस व्यवहार की आलोचना की है.


यह भेंट मुलाकात है या बदतमीजी और डांट है! एक महिला की शिकायत का निराकरण करने की बजाय उससे इस तरह अभद्रता से बात करना कहां तक जायज़ है?
@bhupeshbaghel जी जिस जनता पर आप झल्ला रहे हैं, चिल्ला रहे हैं, उसी ने आपको मुख्यमंत्री बनाया है, भूलिये मत। याद रखना! यह अहंकार जल्द टूटेगा.

छत्तीसगढ़ में आप पार्टी के प्रभारी और दिल्ली के विधायक संजीव झा ने भी इस व्यवहार की आलोचना की है.

संजीव झा ने अपने ट्वीट में लिखा है-एक मुख्यमंत्री और जनता के जनप्रतिनिधि का एक शिकायतकर्ता के प्रति यह भाषा बहुत अशोभनीय है। सामाजिक जीवन में यह भाषा कहीं भी उचित नहीं है। याद रखिए @bhupeshbaghel जी इसी जनता ने आप को वोट देकर मुख्यमंत्री बनाया और यही जनता आपको अर्श से फर्श तक लाने में तनिक भी देर नही करेगी।

ऋनीति चटर्जी पांडेय नामक ट्वीटर हैंडल ने इसी अंदाज में टिप्पणी की है-

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!