रायपुर

राधिका खेड़ा क्यों छोड़ना चाहती हैं कांग्रेस

रायपुर | संवाददाता : कांग्रेस पार्टी की प्रवक्ता राधिका खेड़ा का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल है, जिसमें वो रोते हुए पार्टी छोड़ने की बात कह रही हैं.

इस वीडियो में वो किसी से रोते हुए फोन पर कह रही हैं-‘मेरी 40 साल की उम्र में मेरे साथ ऐसा कभी नहीं हुआ. मेरी इतनी बेइज्जती कभी नहीं हुई. मैं जब उससे बात करती हूं, वो मुझ पर चिल्लाता है.’

उन्होंने एक्स हैंडल पर लिखा-“कौशल्या माता के मायके में बेटी सुरक्षित नहीं है. पुरुषवादी मानसिकता से ग्रसित लोग आज भी बेटियों को पैरों तले कुचलना चाह रहे हैं. इसके बाद उन्होंने लिखा- करूंगी खुलासा.

बुधवार को उन्होंने एक और ट्वीट किया-‘नारी तू अबला नहीं, स्वयं शक्ति पहचान.अपने हक को लड़ स्वयं, तब होगा उत्थान. क्यों नारी लाचार है, लुटती क्यों है लाज. क्या पुरुषत्व विहीन ही, हुई धरा ये आज.’

उनके इस तरह के ट्वीट के बाद रायपुर से लेकर दिल्ली तक सनसनी फैली हुई है.

कांग्रेस के राजनीतिक गलियारे में कहा जा रहा है कि राधिका पार्टी छोड़ सकती हैं. हालांकि वीडियो और एक्स पर टिप्पणी के बाद से राधिका खेड़ा ने अभी तक कोई बयान नहीं दिया है.

हमने उनसे संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन इस संबंध में उनका पक्ष हमें नहीं मिल पाया.

क्या हुआ था

छत्तीसगढ़ खबर के पास जो जानकारी उपलब्ध है, उसके अनुसार कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेता पवन खेड़ा के मीडिया से मिलने-जुलने के कार्यक्रम को लेकर स्थानीय प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने राधिका खेड़ा से आपत्ति जताई थी.

दूसरे प्रवक्ताओं ने भी राधिका खेड़ा के कार्य व्यवहार को लेकर नाराज़गी जताई थी.

इसके बाद राधिका खेड़ा भड़क गईं. उन्होंने अपने राष्ट्रीय मीडिया संयोजक होने का हवाला दिया. इसके बाद राधिका खेड़ा ने सुशील आनंद शुक्ला के ख़िलाफ़ टिप्पणी की.

जिस समय यह घटनाक्रम हुआ, कक्ष में दूसरे कांग्रेसी नेता भी उपस्थित थे.

भाजपा ने कहा-डरो मत राधिका बहन

राधिका खेड़ा का वीडियो और एक्स पर उनकी टिप्पणी के बाद भाजपा के कई नेता सामने आ गए.

रायपुर के भाजपा विधायक राजेश मूणत ने लिखा-महिला विरोधी कांग्रेस का चेहरा फिर बेनकाब हुआ है. कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता राधिका खेड़ा छत्तीसगढ़ कांग्रेस दफ्तर के हुए दुर्व्यवहार से आहत हैं, वह रो रही हैं. मानो कह रही हैं ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ चलो कांग्रेस के भीतर प्रियंका गांधी के नारे को किसी ने तो चरितार्थ किया. डरो मत राधिका बहन, कांग्रेस में व्याप्त घृणा के भाव से डटकर मुकाबला करो.

भाजपा के दूसरे नेताओं ने भी इस पर टिप्पणी की है और इस घटना पर चिंता जताई है.

error: Content is protected !!