ताज़ा खबररायपुर

छत्तीसगढ़ में कोरोना के 12 नये मामले

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के कोरबा ज़िले में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 12 नये मामले सामने आये हैं. गुरुवार को ही कोरबा ज़िले से ही कोरोना से संक्रमित 8 लोगों को एम्स में भर्ती कराया गया था.

अब इन मरीज़ों को मिला कर राज्य में कोरोना के 21 मरीज़ हो गये हैं, जिनका इलाज चल रहा है.

राज्य सरकार के अनुसार कोरबा ज़िले के कटघोरा इलाके से बुधवार को तबलीग़ी समाज के 16 वर्षीय किशोर में कोरोना का संक्रमण सामने आया था. उसे शनिवार की देर रात इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई.

कटघोरा में तबलीगी जमात से जुड़ा यह पहला मामला सामने आने के बाद राज्य सरकार ने उस इलाके में जांच की कार्रवाई तेज़ कर दी. इसके बाद आठ नये मामले सामने आये.

फिर राज्य सरकार ने कटघोरा को पूरी तरह से लॉकडाउन करने और प्रभावित इलाके के सभी लोगों की कोरोना जांच कराने के फ़ैसला लिया था. इसी के तहत कई लोगों की जांच की गई. शनिवार की शाम को जांच के लिये गये सैंपल में से 7 लोग कोरोना पॉजिटिव पाया गया. इसके बाद रविवार को 5 और मामले सामने आये.

ताज़ा मामले को मिला कर राज्य में कोरोना से संक्रमित हुये लोगों की संख्या 31 हो गई है. इनमें से 10 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है. अब जितने भी मामले हैं, वे सभी एक ही कोरबा ज़िले के कटघोरा से जुड़े हुये हैं.

error: Content is protected !!