मां कोमल पर मैं सख्त-राहुल गांधी

Friday, May 24, 2013

A A

राहुल गांधी-कांग्रेस उपाध्यक्ष

नई दिल्ली | संवाददाता: कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने कहना है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भले कोमल स्वभाव की हैं लेकिन वे खुद कड़क स्वभाव के हैं. राहुल का कहना है कि पार्टी में जिस तरह से अनुशासनहीनता बरती जा रही है, उसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. राहुल का कहना है कि अगर कांग्रेस पार्टी को आगे बढ़ाना है तो यह ज़रुरी है कि ब्लाक स्तर के कांग्रेसियों को और अधिक स्वतंत्रता दिया जाये.

राहुल गांधी ने अलग-अलग राज्यों में विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव की संभावनाओं से पहले सांसदों, विधायकों, जिला अध्यक्षों और ब्लॉक अध्यक्षों से मुलाकात की और फिर अलग-अलग नेताओं से दोपहर के भोजन पर मिले. उन्होंने अपने सैकड़ों कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात कर उनकी राय ली.

पार्टी सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी ने इन कार्यकर्ताओं से मुलाकात में कहा कि वे सख्त स्वभाव के हैं और उनकी मां यानी पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी कोमल स्वभाव की हैं. बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने बैठक के दौरान हुयी बातचीत को लेकर कहा कि हमारा ध्यान ब्लॉक स्तर के नेताओं को अधिकार देने पर है. उन्होंने कहा कि ब्लॉक प्रमुख को यह अधिकार देना ही होगा कि विधानसभा चुनाव में वे अपने प्रतिनिधि तय करें. इससे नेताओं के बीच तालमेल बना रहेगा.

Tags: , ,