चाइल्ड पोर्नोग्राफी में भारतीय गिरफ्तार

Friday, August 12, 2016

A A

wechat banned

न्यूयार्क | समाचार डेस्क : भारतीय मूल के एक युवक को अमरीका में बाल यौनाचार के मामले में गिरफ्तार किया गया है. मुकेश खावास नामक व्यक्ति पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी में लिप्त होने का मामला सामने आया है. अदालती सूत्रों के अनुसार मुकेश खावास ने जिन बच्चों को यौन प्रताड़ना दी, उनकी उम्र 12 साल से भी कम है. इन बच्चों के साथ यौनचार से जुड़े वीडियो क्लिप भी पुलिस ने बरामद किये हैं.

इस मामले को लेकर अमेरिकी अटॉर्नी डेविड हिक्टन ने मीडिया को बताया कि 29 साल के मुकेश खावास पर बच्चों के साथ यौनाचार के तीन मामले हैं और इसके लिये उन्हें कम से कम 20 साल की सजा हो सकती है. संकट ये है कि 20 साल बाद रिहा होने के बाद भी वे स्वतंत्र तौर पर कहीं आना-जाना नहीं कर सकते. उन्हें हमेशा पुलिस की निगरानी में रहना पड़ेगा.

पिछले कुछ सालों में अमरीका में ऐसे मामले बहुतायत सामने आये हैं, जब चाइल्ड पोर्नोग्राफी को लेकर कड़े कानून और सजा के बाद भी एक बड़ा गिरोह इसके व्यवसाय में लिप्त है. इसके पीछे एक बड़ा कारण तो इस व्यवसाय में आसानी से पैसे कमाने को माना जा रहा है. यही कारण है कि ऑनलाइन चाइल्ड पोर्नोग्राफी का दायरा बढ़ता जा रहा है. हालांकि अमरीकन फेडरल कानून इस पर साल दर साल सख्ती करता जा रहा है लेकिन स्थितियों में सुधार नज़र नहीं आ रहा.

Tags: , , , , , ,