किरणमयी-बृजमोहन पर कार्रवाई होगी

Tuesday, November 12, 2013

A A

बृजमोहन किरणमयी

रायपुर | संवाददाता: रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बृजमोहन अग्रवाल और कांग्रेसी प्रत्याशी किरणमयी नायक के खिलाफ धारा 107,116 के तहत प्रतिबंधात्मक कार्रवाई होगी. रायपुर की कोतवाली पुलिस ने दोनों के खिलाफ एसडीएम कोर्ट में इस्तगासा पेश कर दिया है.

बताया जा रहा है कि धारा 107 के अंतर्गत मारपीट, बलवा जैसे आपराधिक प्रकरण, जिनमें शांति व्यवस्था भंग होने की आशंका बनी रहते है के तहत प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की जाती है. इसके अलावा धारा 116 के तहत शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए एक निश्चित अवधि के लिए बांड भराया जाता है.

अब एसडीएम कोर्ट किरणमयी दोनों से शांति बनाए रखने के लिए बांड भरवाएगा. इस अवधि के दौरान यदि दोनों प्रत्याशियों द्वारा शांति व्यवस्था भंग की जाती है तो पुलिस उन्हें तुरंत गिरफ्तार कर लेगी.

चुनाव ऑब्जर्वर ने पुलिस अधीक्षक और जिला निर्वाचन अधिकारियों को आपराधिक प्रकरण वाले उम्मीदवारों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया है. जिसके अनुसार पुलिस इन दोनों उम्मीदवारों के अलावा अन्य उम्मीदवारों का रिकॉर्ड खंगाल रही है जिनमें रायपुर विस क्षेत्र की सातों सीटों के भाजपा, कांग्रेस, बसपा, स्वाभिमान मंच सहित निर्दलीय प्रत्याशी शामिल हैं.

Tags: , , , , , , ,