मोदी पर चलाये राहुल ने तीर

Wednesday, April 9, 2014

A A

राहुल गांधी-कांग्रेस उपाध्यक्ष

रायपुर | संवाददाता: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को नरेंद्र मोदी पर जम कर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता गरीब है. यहां की खनिज का लाभ यहां के लोगों को नहीं मिलता. यहां का पैसा इंडिया शायनिंग वाले लोगों की जेब में जाता है.

राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी में एक व्यक्ति है, जो सब कुछ जानता है और उनके अनुसार वह व्यक्ति हिंदूस्तान को बदल देगा. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी पीएम बनना चाहते हैं औऱ उसके लिये वे कुछ भी कर सकते हैं. वे लोगों को टुकड़े टुकड़े कर देंगे.

राहुल गांधी बुधवार को छत्तीसगढ़ के करहीभदर में कांग्रेस की चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि गरीबों की मदद करने पर इंडिया शाइनिंग के लोग विरोध में खड़े हो जाते हैं कि पैसा कहां है?

केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए उन्होंने कहा कि भोजन का आधिकार जैसा महत्वपूर्ण अधिकार कांग्रेस ने दिया है. कांग्रेस की सरकार के कारण ही देश की जनता आज कई सुविधाओं में भागीदारी निभा रही है. उन्‍होंने कहा कि पंद्रह करोड़ लोगों को विभिन्‍न योजनाओं के जरिए हमने गरीबी रेखा से निकाला. हम अब तीन और अधिकार देना चाहते हैं. इसमें आवास, स्‍वास्‍थ्‍य और पेंशन का अधिकार शामिल है. उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली में हमारी सरकार रहते हमने किसानों के 70 हजार करोड़ रूपए माफ किए.

राहुल गांधी ने राज्य की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुये कहा कि सरकारें नारियों के सम्मान की बात कहती हैं लेकिन छत्तीसगढ़ से 20 हज़ार लड़कियां लापता हैं. सरकार को जवाब देना चाहिये कि ये 20 हज़ार लड़कियां कहां हैं.

Tags: , , ,