झूला झूलना अच्छे दिन की निशानी नहीं: अखिलेश

Thursday, September 18, 2014

A A

अखिलेश यादव

लखनऊ | एजेंसी: हालिया उपचुनाव के नतीजों से उत्साहित यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री मोदी पर अच्छे दिन न ला पाने के लिये तंज किया है. उन्होंने कहा कि देश में अच्छे दिन का वादा करने वाले अब झूला झूल रहें हैं. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को चीनी राष्ट्रपति के साथ मिलकर अहमदाबाद में झूला झूला था.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गुरुवार को एक कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अप्रत्यक्ष तौर पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में अच्छे दिन लाने का वादा करने वाले अब झूला झूल रहे हैं. चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और प्रधानमंत्री मोदी के बीच गुरुवार को दिल्ली में हो रही वार्ता के संदर्भ में मुख्यमंत्री ने कहा कि यह अच्छी बात है कि पड़ोसी देशों से बातचीत हो रही है. देश के आसपास का माहौल शांतिपूर्ण होना चाहिए. उम्मीद है कि दोनों देशों के बीच बहुत से मुद्दों पर बात होगी.

गौरतलब है कि बुधवार को अहमदाबाद में मोदी शी जिनपिंग के साथ झूले का आनंद लिया था.

मुख्यमंत्री ने गुरुवार को किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के नवनिर्मित मॉडर्न टीचिंग ब्लॉक के उद्घाटन के मौके पर विश्वविद्यालय के कन्वेंशन सेंटर में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि केंद्र सरकार हर मुद्दे को ध्यान में रखते हुए बातचीत करेगी. चुनाव के समय भारतीय जनता पार्टी ने यह भरोसा दिलाया था कि सरकार सीमाओं की सुरक्षा करेगी, उम्मीद है कि सरकार इस मुद्दे पर भी गौर करेगी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि मेडिकल शिक्षा पर सबसे ज्यादा राशि सपा सरकार खर्च कर रही है. केजीएमयू को देश का शीर्ष चिकित्सा विश्वविद्यालय बनाने के लिए जो भी जरूरत होगी, सरकार उसमें पूरा सहयोग करने को तैयार है.

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अहमद हसन ने कहा कि केजीएमयू देश का जाना-माना विश्वविद्यालय है. यहां से निकले चिकित्सकों ने पूरे विश्व में केजीएमयू का नाम रोशन किया है. मुख्यमंत्री के सहयोग से प्रदेश में एमबीबीएस की 500 सीटें बढ़ाई गई हैं. अगले साल तक प्रदेश में एमबीबीएस की 2100 सीटें हो जाएंगी.

केजीएमयू में पठन-पाठन की सुविधा को बेहतर बनाने के लिए मुख्यमंत्री ने केजीएमयू इंस्टीट्यूट ऑफ स्किल, एक महिला छात्रावास तथा एक नर्सिग छात्रावास का भी शिलान्यास किया.

इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री हसन, कैबिनेट मंत्री राजेंद्र चौधरी, प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा बी़ एस़ भुल्लर भी मौजूद रहे.

Tags: , , , , , , ,