नक्सल मोर्चे पर उपलब्धि मिली- राजनाथ

रायपुर | संवाददाता: राजनाथ सिंह ने कहा नक्सल मोर्चे पर राज्य को सफलता मिली है. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में सोमवार को केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि नक्सल समस्या के उन्मूलन में छत्तीसगढ़ के लिये साल 2016 बड़ी उपलब्धियों का वर्ष रहा है. इसी के साथ राजनाथ सिंह ने नक्सल क्षेत्रों में शांतिपूर्ण विकास के लिये रमन सरकार के कार्यों की जमकर तारीफ की. रायपुर में मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित एक उच्च स्तरीय बैठक में उन्होंने घोषणा की कि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में 50 नये थाने खोले जायेंगे तथा 35 नये मोबाइल के टावर लगाये जायेंगे.

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के निवास कार्यालय में आयोजित बैठक में डॉ. सिंह ने उन्हें केन्द्र के सहयोग से राज्य शासन द्वारा नक्सल समस्या को समाप्त करने के लिए लगातार किये जा रहे प्रयासों की जानकारी दी. केन्द्रीय गृह मंत्री ने इस बात पर संतुष्टि जताई कि नक्सल मोर्चे पर विगत कैलेण्डर वर्ष 2016 छत्तीसगढ़ के लिए बड़ी उपलब्धियों का वर्ष रहा. उन्होंने मुख्यमंत्री को नक्सल समस्या के उन्मूलन के लिए केन्द्र सरकार की ओर से सहयोग लगातार जारी रखने का आश्वासन दिया. केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ के नक्सल क्षेत्रों में सड़कों का नेटवर्क बढ़ाने के लिए 850 किलोमीटर नई सड़कों का निर्माण किया जायेगा और इसके लिये पर्याप्त धनराशि राज्य को दी जायेगी.


इस अवसर पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा- राज्य और केन्द्र के सुरक्षा बलों के जवान और अधिकारी नक्सल क्षेत्रों में पूरी मुस्तैदी के साथ अपने कर्तव्यों का पालन कर रहे हैं. उनका मनोबल भी बहुत ऊंचा है. मुख्यमंत्री ने नक्सल समस्या को समाप्त करने के लिए केन्द्र सरकार की ओर से लगातार मिल रहे सहयोग का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने छत्तीसगढ़ की नक्सल समस्या को काफी गंभीरता से लिया है.

बैठक में छत्तीसगढ़ सरकार के गृह मंत्री रामसेवक पैकरा, मुख्य सचिव विवेक ढांड, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव एन बैजेन्द्र कुमार, गृह विभाग के प्रमुख सचिव बीव्हीआर सुब्रमण्यम, पुलिस महानिदेशक एएन उपाध्याय, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव अमन कुमार सिंह और अन्य संबंधित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!