ताज़ा खबर

ज्योतिषी बनवा रहे थे भाजपा की सरकार

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर अधिकांश अनुमान धरे रह गये. लेकिन ज्योतिष को आधार बना कर किये जाने वाले दावे भी बुरी तरह से खारिज हो गये हैं.

अब इनमें से कुछ ज्योतिषी किंतु, परंतु और लेकिन के साथ कह सकते हैं कि आंकड़े में, गणना में कहीं चुक हो गई है. या फिर कुछ और दावे भी हो सकते हैं. लेकिन अब जबकि 90 विधानसभा की सीटों वाले छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को 68 सीटें मिली हैं और भाजपा को 15 सीटों पर संतोष करना पड़ा है, तब इन ज्योतिषियों की पुराने आंकलन पर नज़र दौड़ाना दिलचस्प है.

पं. ज्योतिषी दत्तात्रेय होस्करे
टीवी चैनलों का प्रमुख नाम माने जाने वाले पं. ज्योतिषी दत्तात्रेय होस्करे ने एक अख़बार में दावा किया था कि छत्तीसगढ़ की कुंडली धनु लग्न एवं धनु राशि की है, जो गुरु प्रधान होते हैं. उन्होंने दावा किया था कि छत्तीसगढ़ में किसी भी तरह का राजनीतिक परिवर्तन नहीं होने वाला है. उन्होंने कहा था कि संघर्षपूर्ण स्थिति तथा 19-20 की स्थिति बनेगी. मतगणना के दिन भी खास ग्रह स्थितियों के कारण सत्ता पक्ष को लाभ होने की संभावना इन्होंने जताई थी.

पं. प्रियाशरण त्रिपाठी
प्रख्यात युवा ज्योतिषी पं. प्रियाशरण त्रिपाठी ने ग्रहों की अनुकूल स्थिति का दावा करते हुये भाजपा की सत्ता में वापसी के आसार बने रहने की बात कही थी. इनके अनुसार भाजपा के लिये सरकार बनने की संभावना 76.25 प्रतिशत है. उन्होंने संघर्ष की स्थिति के बाद भी दावा किया था कि यह समय भाजपा के लिये अतिउत्तम है और भविष्य में भी अच्छी स्थिति बनेगी.

डॉ. सत्य विश्वास
वरिष्ठ ज्योतिषी डॉ. सत्य विश्वास ने मुख्यमंत्री पद पर ऐसे व्यक्ति के बैठने की संभावना जताई थी, जिसकी किसी ने कल्पना नहीं की होगी. इनके अनुसार गुरु द्वादश स्थान में होने के कारण एक से अधिक पार्टी सत्ता में आ सकती है.

पं. अनंतधर शर्मा
वरिष्ठ ज्योतिषी पं. अनंतधर शर्मा ने भाजपा के लिये अनुकूल स्थिति बताते हुये कहा था कि कांग्रेस की चंद्रमा की स्थिति खराब है. इन्होंने फिर से भाजपा की सत्ता में वापसी का दावा किया था. इन्होंने कहा था कि भले भाजपा की सीटें घटे लेकिन सत्ता में उसकी वापसी के पूरे आसार हैं.

ज्योतिष मुकेश जैन
शिल्पा शेट्ठी से लेकर राज कुंदरा और शेखर सुमन से लेकर कपिल देव तक छत्तीसगढ़ के जिस ज्योतिषी को लोग जानते हैं, वह नाम मुकेश जैन का है. खबर चालिसा के तपेश जैन से रिकार्डेड बातचीत में मुकेश जैन ने दावा किया था कि रमन सिंह की भाजपा सरकार फिर से सत्ता में 53 सीट ले कर लौटेगी. उनके अनुसार सरकार के 12 मंत्रियों में से तीन को टिकट नहीं मिलेगी. चार मंत्री चुनाव हारेंगे. उन्होंने दावा किया था कि मुख्यमंत्री फिर से रमन सिंह ही बनेंगे लेकिन लोकसभा चुनाव के दो महीने भर बाद उनकी जगह संघ के किसी व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाया जायेगा.

error: Content is protected !!