प्रेशर बम डिफ्य़ूज़ करता ग्रामीण जख्मी

Monday, October 21, 2013

A A

बम

सुकमा | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में बम डिफ्यूज़ करने के प्रयास में एक ग्रामीण गंभीर रूप से घायल हो गया. चिंतागुफा थाना क्षेत्र के बुरकापाल के निवासी घायल माड़वी नंदा (35) ने बताया है कि रविवार को पुलिस जवानों ने उसे गांव में मिले प्रेशर बम को डिफ्यूज़ करने को कहा. जिस कार्य के दौरान बम फट गया और वह घायल हो गया.

नंदा का कहना है कि इलाके की पुलिस फोर्स ने उसे रात भर अपने साथ रखकर सोमवार सुबह मेडिकल कॉलेज (मेकॉज) जगदलपुर लाकर भर्ती करवाया. मेकॉज के डॉक्टरों का कहना है कि घायल ग्रामीण की दोनों आंखों में भारी चोट आई है और उनमें खून के अलावा कंकड़-पत्थर फंसे हुए हैं.

मेकॉज डॉक्टरों का कहना है कि घायल का इलाज सीटी स्केन और एक्सरे करने के बाद मेकॉज में ही किया जा रहा है. इधर पुलिस बल द्वारा नक्सलियों द्वारा रखे गए प्रेशर बम को किसी एक्सपर्ट से डिफ्यूज़ न करवा कर एक ग्रामीण से करवाने पर सवाल उठ रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि आगामी विधानसभा चुनाव में सुरक्षा की दृष्टि से सुरक्षा बलों की तैनाती की जा रही है, जिसके लिए पुलिस के जवानों के तैनाती स्थल पर पहुंचने का क्रम शुरू हो गया है. सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने की नीयत से बस्तर में सैकड़ों स्थानों पर बारूदी सुरंगें एवं प्रेशर बम लगा रखे हैं.

Tags: , , , ,