थप्पड़, पब्लिसिटी या राखी का बदला

Saturday, December 13, 2014

A A

राखी की सहेली का थप्पड़

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: राखी सावंत की सहेली मनीषा ने निर्देशक सचेंद्र शर्मा को म्यूजिक लांच के समय स्टेज पर थप्पड़ मार दिया. इसी के साथ सवाल उठने लगे कि आखिरकार राखी की सहेली मनीषा ने निर्देशक सचेंद्र शर्मा को थप्पड़ मारने या कथित तौर पर खुश कर देने का जवाब देने के लिये ‘मुंबई कैन डांस साला’ के म्युजिक के लांच को ही क्यों चुना गया. विवादों से राखी का पुराना नाता है. यदि उनके जन्मदिन पर एक गायक के भाई ने उनकी चुंबन न लिया होता तो वह इतनी नामी न बन सकती थी. मनीषा द्वारा थप्पड़ मारे जाने के बाद राखी सावंत का गुस्सा निर्देशक सचेन्द्र शर्मा पर फट पड़ा. इसलिये नहीं कि उनकी सहेली से साथ सोने के लिये कहा गया था बल्कि इसलिये कि फिल्म में उनके आइटम सांग तथा रोल को काट-छाटकर छोटा कर दिया गया है. राखी ने मीडिया से कहा कि यह भी हो सकता है कि फिल्म ‘मुंबई कैन डांस साला’ से पूरी तरह से उनके रोल को काट दिया गया हो. जाहिर है कि इस थप्पड़ से राखी सावंत को अपने साथ हुए अन्याय का बदला मिल गया होगा.

वहीं, इस बात की संभावना व्यक्त की जा रही है कि यह मनीषा का भी राखी के समान पब्लिसिटी पाने की एक हंगामेदार कोशिश है. इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता है कि फिल्मनगरी में नवोदित अभिनेत्रियों को खुश कर देने के लिये कहा जाता है. पुरुष प्रधान बालीवुड में यदि यह परंपरा चली आ रही है तो आश्चर्य की कोई बात नहीं है. जहां, पैसा-पावर-ग्लैमर का जोर है वहां नारी के देह की कीमत लगाई जाती हो तो कोई नई बात नहीं है. नारी का हर युग तथा काल में पुरुष प्रधान समाज शोषण करता आया है यह जगजाहिर सी बात है. यदि निर्देशक सचेन्द्र ने मनीषा के साथ भी यही दुहराने की कोशिश की है तो उन्हें इसका माकूल जवाब मिल गया है. रही बात विवादों की तो आज हर किसी की जबान पर फिल्म ‘मुंबई कैन डांस साला’ का नाम है जिसे कल तक कोई जानता भी नहीं था.

मायानगरी की माया निराली है जिसके फेर में बड़े-बड़े चकरघिन्नी खा जाते हैं. अभिनेत्री राखी सावंत की सहेली ने ‘मुंबई कैन डांस साला’ फिल्म के निर्देशक सचेंद्र शर्मा पर ‘खुश करने’ की मांग करने का आरोप लगाते हुए सरेआम थप्पड़ जड़ दिया. निर्देशक ने हालांकि राखी के दावे को झुठलाते हुए इसे ‘प्रचार का हथकंडा’ करार दिया है. फिल्म नगरी में ‘मुंबई कैन डांस साला’ के म्यूजिक लांच पर राखी की दोस्त मनीषा ने आगे बढ़कर सचेंद्र शर्मा को तमाचा जड़ दिया. फिल्म में राखी भी हैं और घटना के समय वह भी वहां मौजूद थीं. उन्होंने अपनी सहेली के समर्थन में कहा, “हां, यह सही है. निर्देशक ने इससे फिल्म में रोल पाने के लिए पहले उसे खुश करने के लिए कहा था.”

उधर, निर्देशक ने घटना के बाद स्वयं को पाक-साफ बताते हुए कहा, “आए दिन नवोदित अभिनेत्रियां लोकप्रियता पाने के लिए इस किस्म के घटिया हथकंडे अपनाती हैं. मैं तो उस लड़की को जानता तक नहीं.” मामला पुलिस तक पहुंच चुका है तथा पुलिस ने निर्दोशक सचेन्द्र शर्मा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया है. यदि वाकई में मामला नारी के देह के शोषण से संबंधित है तो आरोपी निर्देशक को कानून के कटघरे में खड़ा करने के लिये मनीषा को साधुवाद दिया जाना चाहिये. इसके उलट यदि यह भी राखी का बदला या पब्लिसिटी पाने का स्टंट है तो उसके लिये भी सजा यह की जानी चाहिये. आखिरकार, समाज को उत्तेजित करके कोई उसका फायदा न उठा ले इस बारे में सतर्क होना चाहिये चाहे वह मनीषा, राखी सावंत या सचेन्द्र शर्मा ही क्यों न हो.

‘मुंबई कैन डांस साला’ में राखी के अलावा आशिमा शर्मा, प्रशांत नारायण, आदित्य पंचोली और शक्ति कपूर भी हैं. फिल्म अगले माह रिलीज होने की संभावना है.

थप्पड़ कांड का पूरा वीडियो-

Tags: , , , , , , , , , , , , , ,