चुनाव आयोग के पचड़े फंसा पटौदी परिवार

Sunday, October 19, 2014

A A

सैफ-करीना

चंडीगढ़ | मनोरंजन डेस्क: धूमधाम से शादी की सालगिरह मनाने के चक्कर में सैफ अली खान तथा शर्मिला पटौदी चुनाव आयोग के चक्कर में फंस गये हैं. चुनावी माहौल में चंडीगढ़ के पटौदी पैलेस में सैफ-करीना की शादी की सालगिरह मनाने के दौरान इतना हुल्लड़ किया गया कि आस-पास के लोगों ने चुनाव आयोग से शिकायत कर दी. नतीजन, चुनाव आयोग ने सैफ अली खान तथा उनकी मां शर्मिला पटौदी को 21 अक्टूबर तक अपना जवाब देने के लिये कहा है. चुनाव आयोग ने सैफ-शर्मिला को जारी नोटिस में कहा है कि वे अपने प्रतिनिधी के माध्यम से भी जवाब दे सकते हैं. वहां के एसडीएम ने कहा, ‘‘हमें आसपास के लोगों से शिकायत मिली कि पटौदी पैलेस के अंदर आतिशबाजी हो रही है और लाउडस्पीकर बज रहे हैं जिससे उन्हें परेशानी हो रही है. इन शिकायतों के आधार पर हमने उन्हें प्रदूषण अधिनियम के उल्लंघन के तहत नोटिस जारी किया है.’’

सैफ-करीना की शादी की सालगिरह की पार्टी में पटौदी पैलेस में शराब तथा आतिशबाजी का दौर चला था. इसके अलावा मेहमानों ने डीजे की धुन पर जमकर डांस किया. हरियाणा में विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लगी होने के कारण चुनाव आयोग की अनुमति के बगैर डीजे बजाना तथा पार्टी में शराब परोसना वर्जित था. बहरहाल, सैफ-करीना वापस मुंबई लौट आये हैं. अब उनके प्रतिनिधी ही चुनाव आयोग के समक्ष उपस्थित होकर अपना पक्ष रखेंगे.

कहां तो सैफ-करीना अपने शादी के सालगिरह की पार्टी मनाने पटौदी पैलेस गया था और कहां चुनाव आयोग ने उन्हें कारण बताओं नोटिस जारी कर दिया. इसे पटौदी परिवार को चुनाव आयोग के तोहफे के रूप में देखा जा रहा है.

Tags: , , , , , , ,