गौहर ने कहा अभिनेत्री सुरक्षित नहीं!

Wednesday, December 3, 2014

A A

गौहर खान

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: गौहर खान ने सुरक्षा का सवाल उठाते हुए कहा है कि जब अभिनेत्री ही सुरक्षित नहीं है तो लड़किया तथा महिलाएं कैसे सुरक्षित को सकती हैं. गौहर खान ने उन्हें एक शो के दौरान मारे गये थप्पड़ के लिये सुरक्षा व्यवस्था को दोषी ठहराया है. उन्होंने इसे एक तरह का आतंक करार दिया है. अभिनेत्री गौहर खान ने एक रियलिटी शो के सेट पर अपने साथ हुए दुर्वव्यवहार को सुरक्षा व्यवस्था में ढील का परिणाम बताया. दरअसल, एक शो की शूटिग के दौरान गौहर को एक युवक ने थप्पड़ मार दिया था. रियलिटी शो इंडियास रॉस्टार के सेट पर एक दर्शक ने गौहर को छोटे कपड़े पहने होने के कारण थप्पड़ मार दिया था.

उन्होंने कहा, “अगर कहीं कोई चूक थी, तो वो सुरक्षा में थी. बिना किसी सुरक्षा जांच के आपने उसे अंदर आने की अनुमति कैसे दी. यह आतंकित करना नहीं है?”

उन्होंने कहा, “यह भी एक तरह का आतंक है. इसका किसी की धारणा के साथ कोई लेना देना नहीं है. कोई भी धर्म और संस्कृति आपको हिंसक होने की अनुमति नहीं देता.”

अभिनेत्री गौहर ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा, “यह व्यक्ति मेरी खूबसूरत धारणाओं का प्रतिनिधित्व नहीं करता.”

मोहम्मद मलिक खान पर आरोप है कि वह दर्शकों के बीच से उठकर मंच पर पहुंचा. पहले तो उसने गौहर को छूने का प्रयास किया फिर उसने उन्हें थप्पड़ मार दिया. उसने गौहर से कहा कि मुस्लिम होते हुए वह इतने छोटे कपड़े कैसे पहन सकती है और कैसे इतने घटिया गानों पर डांस कर सकती हैं.

रविवार को हुई इस घटना पर अपना पक्ष रखते हुए गौहर ने कहा, “मैं यहां पर किसी विशेष तरह के परिधानों का प्रचार करने के लिए नहीं आई हूं, और न ही किसी को सलाह देने आई हूं कि वह किस तरह के कपड़े पहने और किस तरह के नहीं. मैं यहां सिर्फ यह कहने आई हूं कि कोई भी व्यक्ति किसी को भी चोट पहुंचाने या फिर उस पर हमला करने का अधिकार नहीं रखता है और वह भी अपनी सोच या विश्वास के आधार पर तो बिल्कुल नहीं.”

उन्होंने कहा कि उन्हें देश की न्यायपालिका पर भरोसा है.

उन्होंने कहा, “मैं अपने देश की न्यायपालिका में पूरी तरह से विश्वास रखती हूं. उसके साथ जो भी होगा मुझे लगता है कि वह भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए डर पैदा करेगा.”

गौहर ने आश्चर्य जताया कि जब एक अभिनेत्री को इस तरह की विचारधारा के लोग हानि पहुंचा सकते हैं तो फिर आम लड़कियों और महिलाएं कैसे सुरक्षित रह सकती हैं. गौहर खान ने कहा कोई भी धर्म या संस्कृति आपकों हिंसक होने की अनुमति नहीं देता है.

Tags: , , ,