दाऊद से जुड़े केंद्रीय मंत्री के तार?

Saturday, July 20, 2013

A A

दाऊद इब्राहिम

नई दिल्ली: आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग से जुड़ी जाँच में एक बड़ा खुलासा करते हुए आईबी और रॉ ने इस बात की पुष्टि की है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल से मिले वॉयस सैंपल अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के ही हैं. एजेंसियों ने कहा है कि जिस पाकिस्तानी नंबर 9233332064XXX की ये रिकॉर्डिंग है उसका इस्तेमाल दाऊद और छोटा शकील के द्वारा ही किया जा रहा था.

इन एजेंसियों को मिले सैंपल में दाऊद की बुकी जावेद चुटानी के साथ बातचीत रिकॉर्ड है लेकिन इसमें सबसे अहम बात यह है कि इन दोनों की बातचीत में बार-बार किसी केंद्रीय मंत्री का नाम आता है जिसकी संलिप्तता भी इस गोरखधंधे में है. लेकिन अभी तक यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि वो कौन सा मंत्री हैं जो इसके पीछे हैं.

बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 26 मार्च को यह दाऊद की दुबई के बुकी और बिजनेसमैन जावेद चुटानी से बातचीत टैप करने में सफलता हासिल की थी जिसके बाद इस टेप को रॉ और आईबी के पास दाउद की आवाज़ की पुष्टि के लिए भेजा गया था.

दाऊद की आवाज़ की पुष्टि होने के बाद सुस्त पड़ चुकी स्पॉट फिक्सिंग की जाँच में तेजी आने की संभावना जताई जा रही है और माना जा रहा है कि इसके बारे में जल्द ही और खुलासे हो सकते हैं.

Tags: , , , , , , , , ,