‘दंगल’ के दांव से नोटबंदी चित्त

Saturday, December 24, 2016

A A

'दंगल' के दांव से नोटबंदी चित्त

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: आमिर खान के ‘दंगल’ ने ऐसा दांव मारा है कि इससे नोटबंदी चारों खाने चित्त हो गई है. आमिर खान की ‘दंगल’ 23 दिसंबर को रिलीज हुई. सबकों इस बात की आशंका थी कि देश के अन्य कारोबारों की तरह फिल्म ‘दंगल’ पर भी नोटबंदी का प्रभाव पड़ेगा तथा यह मंदा चलेगा. अपने रिलीज के पहले ही दिन ‘दंगल’ ने साबित कर दिया कि उस पर नोटबंदी बेअसर है.

‘दंगल’ ने पहले ही दिन 30 करोड़ रुपये कमाये. जबकि आमिर की ‘पीके’ ने पहले दिन 26 करोड़, ‘तलाश’ ने 15 करोड़ और ’3 इडियट्स’ ने 12 करोड़ रुपये की कमाई की थी. हालांकि ’3 इडियट्स’, 200 करोड़ और ‘पीके’ ने 300 करोड़ रुपये के क्लब में अपनी जगह बनाने में कामयाब रही थीं. इस तरह से ‘दंगल’ ने आमिर खान के ही सभी पुराने दांवो को फीका कर दिया है.

फिल्म को कमाई के साथ-साथ दर्शकों से भी पॉजीटिव रिएक्शन्स मिले हैं. पहलवान महावीर सिंह फोगट की जिंदगी पर बनी ‘दंगल’ की सलमान खान ने तारीफ करते हुए उसे अपनी फिल्म ‘सुल्तान’ से काफी बेहतर फिल्म बताया है. सुल्तान को पहले दिन लगभग 36 करोड़ रुपये की कमाई हुई थी, जिसके रिकॉर्ड को ‘दंगल’ शायद ही तोड़ पाने में कामयाब हुई हो, लेकिन नोटबंदी के असर के बाद भी ‘दंगल’ के बेहतर प्रदर्शन ने नोटबंदी के असर को फीका कर दिया है.

Tags: , , ,