ताज़ा खबरदेश विदेश

सचिन पायलट बनाएंगे नई पार्टी?

जयपुर | संवाददाता: क्या सचिन पायलट अपनी नई पार्टी बनाने जा रहे हैं? कम से कम कांग्रेस की तरफ़ से तो इस सवाल का जवाब ना में है.

राजस्थान में कांग्रेस पार्टी के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि “ऐसी कोई बात नहीं है. ना ही उनका पहले मन था और ना ही अब है.”

उन्होंने दावा किया कि दिल्ली में हुई बैठक में गहलोत-पायलट के बीच के 90 फीसदी विवाद उस दिन ही ख़त्म हो गये थे और दोनों के बीच सुलह हो गई थी. पायलट के नई पार्टी बनाने की अटकलें केवल मीडिया में चल रही है ऐसा कुछ भी हक़ीकत में नहीं है.

रंधावा ने कहा कि दोनों नेताओं के बीच फॉर्मूला बन गया है और वह उनको पता है. बैठक के बाद केसी वेणुगोपाल को जो कहना था वह उन्होंने बाहर आकर कह दिया था.

रंधावा ने चुनावी साल को लेकर कहा कि हर नेता को उनके क़द के मुताबिक जिम्मेदारी दी जाएगी और आने वाले दिनों में मैं मंत्रियों, विधायकों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करूंगा.

चर्चा

सचिन पायलट की नई पार्टी बनाने की योजना को पर इसलिए लगे क्योंकि राजस्थान में चर्चा है कि प्रशांत किशोर से जुड़े रहे कुछ लोग और कंपनियां सचिन पायलट की नई पार्टी के लिए रणनीति बना रही हैं.

सचिन पायलट के समर्थक विधायक अभी भी यह कहते हुए घूम रहे हैं कि पार्टी आलाकमान राजस्थान की स्थिति स्पष्ट करे.

आलाकमान की कथित सुलह के बाद विधायक वेद प्रकाश सोलंकी ने कहा कि हम सचिन पायलट के साथ हैं, जो भी उनका इशारा होगा हम मानेंगे. आलाकमान सुलह का जल्द बताए फॉर्मूला, अब आलाकमान को देरी नहीं करनी चाहिए. पायलट साहब प्रदेश के युवाओं की लड़ाई लड़ रहे हैं.

हालांकि पायलट समर्थकों का कहना है कि 11 जून को राज्य में कांग्रेस पार्टी की स्थिति को लेकर सारे पत्ते खुल जाएंगे.

error: Content is protected !!