4% कोरोना संक्रमित ज़िलों में नाइट कर्फ्यू

रायपुर | संवाददाता: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 4 फ़ीसदी से अधिक संक्रमण वाले ज़िलों में नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा. इन ज़िलों में स्कूल और आंगनबाड़ी भी बंद किये जाएंगे.

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी निर्देश में कहा गया है कि 4% से अधिक संक्रमण वाले जिलों में स्कूल, पुस्तकालय, आंगनबाड़ी बंद कर दिए जाएं. हमारा मुख्य उद्देश्य संक्रमण और इससे संबंधित रिस्क को सीमित करना है.


निर्देश में कलेक्टर्स और पुलिस अधीक्षकों से कहा गया है कि प्रदेश के ऐसे जिले जहां पॉजिटिव रेट 4% या इससे अधिक है, वहां रात्रि 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाया जाए. नॉन कमर्शियल गतिविधियों पर सख्ती से रोक लगाई जाए.

नए निर्देशों के मुताबिक सभी जिलों में जुलूसों, रैलियों, पब्लिक गैदरिंग, सामाजिक, सांस्कृतिक, धार्मिक और खेल आयोजनों पर प्रतिबंध लगाने के निर्देश दिए गए हैं. जहां जरूरी हो वहां धारा 144 तथा महामारी अधिनियम के प्रावधानों के तहत कार्रवाई करने को कहा गया है.

जिन जिलों में पॉजिटिव रेट 4% से ज्यादा है, वहां सभी स्कूलों और आंगनबाड़ी केन्द्रों, पुस्तकालयों, स्वीमिंग पूल और ऐसे सार्वजनिक स्थानों को बंद रखा जाए. ऐसे जिले जहां बीते 7 दिनों में कोरोना पॉजिटिविटी रेट 4% से कम है, वहां कलेक्टर अन्य जिलों के प्रावधान लागू कर सकेंगे.

रायपुर जिले में संक्रमण दर 5.74% है. रायगढ़ और बिलासपुर में भी संक्रमण दर बढ़ी हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!