करोड़पति दर्जी, चायवाला अरबपति !

Saturday, December 17, 2016

A A

सोना

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: नोटबंदी के बाद नये-नये रईस सामने आ रहे हैं. प्रवर्तन निदेशालय के छापे में पंजाब का दर्जी करोड़पति तो आयकर के छापे में गुजरात का चायवाला अरबपति निकला है.

पंजाब का करोड़पति दर्जी-
प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने गुप्त सूचना के आधार मोहाली और चंडीगढ़ के सेक्टर 22 में महाराज दर्जी परिसर पर छापेमारी की.

दर्जी से 30 लाख रुपये नकद और 2.5 किलो सोना बरामद किया गया है. इस दौरान 2000-2000 के नये नोट में 18 लाख रुपये और 100 एवं 50 रुपये के नोट में कुल 30 लाख रुपये बरामद किये गये.

अधिकारियों ने कहा कि नोटबंदी के बाद दर्जी ने 44 हजार रुपये प्रति दस ग्राम की दर से यह सोना खरीदा था.

गुजरात का अरबपति चायवाला-
आयकर विभाग को गुजरात के सूरत शहर में ठेले पर चाय पकौड़े बेचने से करियर की शुरुआत करने वाले किशोर भजियावाला के पास से 400 करोड़ रुपये की संपत्ति मिली है.

उसके ठिकानों और लॉकरों की तलाशी में अब तक 14 किलो सोना, 1 किलो के हीरे-जवाहरात जड़े आभूषण, 180 किलो चांदी, 95 लाख रुपये के नये 2000 के नोटों सहित 1.33 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी बरामद हो चुकी है.

इसके अलावा अचल संपत्ति के कागजात मिले हैं, जिनकी अनुमानित कीमत करीब 400 करोड़ रुपये है. कई लॉकरों की जांच अब भी जारी है. इसलिये किशोर की संपत्ति और बढ़ सकती है.

सूत्रों का कहना है कि किशोर ऊंची ब्याजदर पर लोगों को पैसे देने का धंधा करता था. ब्याज नहीं देने पर संपत्ति हड़पने के लिये वह बदनाम है.

Tags: , , , , , , ,