रमन के रिश्तेदार राहुल के पक्ष में

Sunday, November 3, 2013

A A

कांग्रेस नेता राहुल गांधी

बांदा | एजेंसी: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह भले ही भारतीय जनता पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री पद के दावेदार नरेन्द्र मोदी, नमो का जाप कर रहे हों, लेकिन उनके एक सगे रिश्तेदार राहुल गांधी को प्रधानमंत्री के पद पर देखना चाहते हैं. इस रिश्तेदार का कहना है कि उनका कुनबा नमो को नहीं, बल्कि राहुल को देश की बागडोर सौंपने का पक्षधर है.

छत्तीसगढ़ में रमन सिंह तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने की जोर आजमाइश में जुटे हुए हैं और भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी का गुणगान कर रहे हैं. लेकिन उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के तेन्दुरा गांव निवासी उनके सगे रिश्तेदार, साढ़ू रामलगन सिंह गहरवार, नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री के काबिल नहीं मानते हैं. रामलगन का बेटा सोनू हालांकि रमन के क्षेत्र में चुनाव प्रचार में जुटा हुआ है.

पेशे से किसान रामलगन सिंह ने कहा कि “भाजपा ने नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर बहुत बड़ी गलती की है, उनकी जगह लालकृष्ण आड़वाणी होते तो अच्छा होता.” हालांकि वह रमन के पक्ष में हैं. वह कहते हैं कि “छत्तीसगढ़ में रमन को तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने से कोई नहीं रोक सकता, लेकिन मोदी की जगह प्रधानमंत्री राहुल गांधी को ही होना चाहिए.”

रमन सिंह की सगी साली मीना सिंह ने बताया कि “राजस्थान के राज्यपाल रह चुके न्यायमूर्ति अंशुमान सिंह उनके सगे मामा और रमन सिंह सगे बड़े बहनोई हैं.”

उन्होंने बताया कि उनका बेटा अरसे से अपने मौसा, रमन का विशेष कार्याधिकारी रहा है, लेकिन आगामी लोकसभा चुनाव में बांदा कांग्रेस के पक्ष में मतदान कर राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना चाहती हैं. मीना सिंह ने कहा कि “इन्दिरा व राजीव का बलिदान देश भूला नहीं है और न ही भूलेगा.”

Tags: , , ,