कानपुर दे कांग्रेस मुक्त भारत का नारा: मोदी

Saturday, October 19, 2013

A A

नरेंद्र मोदी

कानपुर | संवाददाता: कानपुर के लोगों से नरेन्द्र मोदी ने आवहान् किया कि कांग्रेस मुक्त भारत के नारे की शुरुआत यहीं से करे. रैली में उन्होंने समाजवादी पार्टी तथा बहुजन समाज पार्टी पर भी जमकर हमला बोला. उन्होंने आरोप लगाया कि सेक्युलेरिजम के नाम पर देश को बांटा जा रहा है. देश को आगे ले जाने के लिये जोड़ने की राजनीति चाहिये.

मोदी ने कहा कि गुजरात का चुनाव तो हो चुका है अब केन्द्र का चुनाव होना है इसलिये केन्द्र की कांग्रेस की चर्चा होनी चाहिये. मोदी के भाषण से यह साफ झलक रहा था कि वे गुजरात के बजाये केन्द्र तथा कांग्रेस को आगामी चुनाव का मुद्दा बनाना चाहते हैं.

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के घोषित उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कानपुर में विजय शंखनाद रैली को संबोधित कर रहे थे. रैली में जुटी भीड़ को देखकर मोदी ने कहा कि इस भीड़ ने मुझे जीत लिया है. कांग्रेस के बारे में उन्होंने कहा कि वह एक अहंकारी पार्टी है.

महंगाई पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने 100 दिनों में महंगाई घटाने का वायदा किया था लेकिन महंगाई बढ़ी है. उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि इनके राज में बच्चे आंसू पीकर रात को सोते हैं.

जनता से मोदी ने सपा, बसपा तथा कांग्रेस के तिकड़ी को उन्होंने हराने का भी आवहान् किया. उन्होंने कहा कि 2012 में मैनें गुजरात के जनता को अपना हिसाब दे दिया है अब हिसाब देने की बारी कांग्रेस की है. कांग्रेस पिछले 10 सालो के कार्यो का हिसाब जनता को दो.

मोदी ने कहा कि मैंने गरीबी में जन्म लिया है मैं गरीबो के दर्द को समझ सकता हूं. उन्होंने 12 रुपये में खाना मिलने की बात का भी जमकर मजाक उड़ाया. उन्होंने योजना आयोग के गरीबी के पैमाने की जमकर आलोचना की.

खाद्य सुरक्षा कानून को उन्होंने भूखा रखने वाला कानून बताया. मोदी ने कहा कि इस कानून द्वारा बड़ो को बच्चो को मिड डे मिल में मिलने वाले खाने के बराबर खाना देना का प्रावधान किया गया है.

पिछले दिनों एक सर्वेक्षण ने बताया था कि मोदी के कारण भाजपा को उत्तरप्रदेश तथा बिहार में फायदा होने वाला है. मोदी ने शनिवार को कानपुर रैली से अपने उत्तरप्रदेश में सभाओं की शुरुआत की. इस सभा को सफल बनाने के लिये भाजपा ने घर-घर जाकर लोगों के बीच प्रचार किया था. नरेन्च्र मोदी ने कानपुर के जनता से कहा कि मैं आपका यह प्यार ब्याज समेत वापस करूगां.

Tags: ,