अमित शाह की निर्वाचन आयोग में शिकायत

Saturday, April 5, 2014

A A

अमित शाह

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग में शिकायत कर भाजपा नेता अमित शाह की गिरफ्तारी की मांग की है. भाजपा के पीएम पद उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के करीबी शाह पर गुरुवार को मुझफ्फरनगरसे 40 किलोमीटर दूर राझर गांव में मुजफ्फरनगर दंगा मामले पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप है.

शिकायत के अनुसार शाह ने गांव के नेताओं से मुलाकात कर भड़काऊ भाषण देते हुए कहा कि यह इलेक्शन उस सरकार को बाहर करने का मौका है, जिसने जाटों को जुल्म का शिकार बनाया. शाह ने जाटों से बदला लेने और अपने सम्मान की रक्षा करने का आह्वान किया

इस मामलेपर कांग्रेस ने गत वर्ष सांप्रदायिक तनाव झेलने वाले पश्चिमी उत्तर प्रदेश में दो संप्रदायों के बीच वैमनस्यता पैदा करने वाले इस प्रचार के लिए शाह पर प्रतिबंध लगा दिए जाने और गिरफ्तारी की मांग की.

पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, “भाजपा, मोदी और शाह उसी तरह की नफरत और सांप्रदायिक विभाजन की राजनीतिक दोहराने की कोशिश कर रहे हैं, जैसा गुजरात में 2002 में हुआ था.”

कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग को अपनी शिकायत में मीडिया की खबर का हवाला देते हुए कहा कि इसमें यह दिखाया गया है कि शाह ने दो संप्रदायों के बीच तनाव पैदा करने के लिए मुजफ्फरनगर के एक गांव में भड़काऊ भाषण दिया, जहां हाल ही में सांप्रदायिक हिंसा हुई थी और बड़ी संख्या में निर्दोष लोग मारे गए थे.

कांग्रेस ने चुनावी आचार संहिता के कथित उल्लंघन के लिए भाजपा और मोदी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई और पार्टी की मान्यता समाप्त करने की मांग भी की है.

सुरजेवाला ने कहा, “हम राज्य सरकार और निर्वाचन आयोग से शाह और मुजफ्फरनगर मामले के आरोपी सुरेश राणा के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग करते हैं और उन्हें देश के किसी भी हिस्से में चुनाव प्रचार से रोका जाना चाहिए. उन पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाया जाए.”

Tags: , , ,