फिर तीर्थ यात्रा की तैयारी

Friday, February 7, 2014

A A

तीर्थ

अंबिकापुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत वर्ष 2013-14 में चतुर्थ चरण की यात्रा के लिए प्रयाग काशी, अमृतसर स्वर्ण मंदिर, अजमेर शरीफ एवं फतेहपुर चिश्ती की दरगाह और सम्मेद शिखर की यात्रा के लिए जिले से तीर्थयात्रियों का चार दल मई और जून माह मे रवाना होगा.

प्रयाग काशी के लिए प्रथम दल 12 मई को, अमृतसर स्वर्ण मंदिर की तीर्थयात्रा के लिए द्वितीय दल 06 जून को, अजमेर शरीफ, फतेहपुर की यात्रा के लिए तृतीय दल 13 जून और सम्मेद शिखर की यात्रा के लिए चतुर्थ दल 21 जून को रवाना होगी. इच्छुक आवेदक निर्धारित प्रारूप में आवेदन पत्र संबंधित नगरीय निकायों, ग्राम पंचायत, जनपद पंचायत में जमा कर सकते हैं.

ज़िले के कलेक्टर द्वारा जिले के सभी जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और नगरीय निकायों मुख्य नगर पालिका अधिकारी को पत्र जारी कर निर्देशित किया है कि प्रयाग काशी की पांच दिवसीय तीर्थयात्रा के लिए प्रत्येक जनपद पंचायत से न्यूनतम 50-50 और प्रत्येक नगरीय निकाय से न्यूनतम 15-15 आवेदन पत्र भेजें. इसी प्रकार अमृतसर स्वर्ण मंदिर, अजमेर शरीफ एवं फतेहपुर और सम्मेद शिखर की यात्रा के लिए प्रत्येक जनपद पंचायत से न्यूनतम 10-10 और प्रत्येक नगरीय निकाय से न्यूनतम 05-05 आवेदन पत्र भेजे जाएं.

कलेक्टर ने इस संबंध में जिले की सभी जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों और नगरीय निकायों के मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को पूर्ण आवेदन एवं आवेदक का स्वास्थ्य प्रमाण पत्र संलग्न कर नियत तिथि तक जिला पंचायत कार्यालय के पंचायत एवं समाज कल्याण विभाग कक्ष क्रमांक 16 में जमा करने कहा गया है. अपूर्ण आवेदन और ऐसे आवेदक जोे छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना के तहत पूर्व में यात्रा कर चुके हैं, उनके आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे.

कलेक्टर ने इस संबंध में जिले की सभी जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों और नगरीय निकायों के मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को समस्त गांव, वार्ड में व्यापक प्रचार-प्रसार कर पर्याप्त मात्रा में आवेदन पत्र ग्राम पंचायत, जनपद पंचायत, नगरीय निकाय कार्यालयों में रखते हुए निर्धारित कार्यक्रम अनुसार कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है. इच्छुक आवेदकों द्वारा निर्धारित प्रारूप में आवेदन पत्र संबंधित नगरीय निकायों, ग्राम पंचायत, जनपद पंचायत में जमा किए जाएंगे.

Tags: ,