बस्तर के लिये मांगा विशेष पैकेज

Thursday, July 2, 2015

A A

बस्तर

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने केन्द्र से नक्सल प्रभावित बस्तर के लिये तीन हजार करोड़ रुपयो का विशेष पैकेज मांगा है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने नई दिल्ली में केन्द्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली से मुलाकात के दौरान यह मांग रखी.

मुख्यमंत्री ने वित्तमंत्री से कहा कि, इस विशेष पैकेज से बस्तर अंचल के सामाजिक-आर्थिक विकास में तेजी आएगी और वहां के स्थानीय युवाओं तथा ग्रामीणों को रोजगार से जोड़ने के लिए राज्य सरकार के प्रयासों को बल मिलेगा. मुख्यमंत्री ने वित्तमंत्री जेटली से कहा कि विशेष पैकेज के जरिए विकास कार्यों की गति बढ़ने पर बस्तर अंचल में शांति, समृद्धि और खुशहाली का मार्ग प्रशस्त होगा.

मुख्यमंत्री ने वित्तमंत्री जेटली के साथ बैठक में छत्तीसगढ़ में कंटेनर डिपो में अनश्रेडेड स्क्रैप के आयात क्लियरेंस की अनुमति नहीं होने का भी विषय उठाया. उन्होंने कहा कि आयात क्लियरेंस की अनुमति नहीं होने के कारण राज्य के उद्योगपतियों को इसके लिए नागपुर और विशाखापट्नम जाना पड़ता है. इसमें उनके धन और समय का अपव्यय होता है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ से होने वाले निर्यात पर भी असर पड़ता है.

Tags: , , ,