रायपुर का सोना मुंबई में पकड़ा गया

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ का सोना मुंबई में पकड़ा गया है. शनिवार को मुंबई एयरपोर्ट पर रायपुर के एक सराफा व्यापारी को 7 किलो सोना तथा नये 2000 रुपयों के 350 नोटों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है. यह गिरफ्तारी कस्टम विभाग के एयर इंटेलिजेंस यूनिट के अफसरों ने की है.

गिरफ्तारी के बाद रायपुर के सराफा व्यापारी नवरतन गोलछा को अदालत में पेश किया गया जहां से उसे 9 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. इस गिरफ्तारी से राजधानी रायपुर के सराफा व्यापारियों में हड़कंप मच गया है.

कस्टम विभाग द्वारा जब्त किये गये 7.378 किलो सोने में कुछ विदेशी मार्का वाला सोना, जेवरात तथा सिक्के हैं.

मिली जानकारी के अनुसार सराफा व्यापारी नवरतन गोलछा को मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों की मौजूदगी का पता चल गया था. इसलिये उन्होंने पहले अपना ट्राली बैग लावारिस हालत में छोड़ दिया था.

जब बाद में उन्होंने एयरलाइंस स्टाफ से बैग के बारे में पूछा तो कस्टम अधिकारियों ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

सराफा व्यापारी नवरतन गोलछा के पास जो दस्तावेज मिले हैं उसके अनुसार उसने यह सोना दुर्ग से खरीदा था तथा उसे मुंबई के झावेरी बाजार में बेचा जाना था.

वहीं, रायपुर के सराफा बाजार के सूत्रों का कहना है कि यह सोना रायपुर से मुंबई जेवर बनवाने ले जाया रहा था जिसकी रसीद भी नवरतन गोलछा के पास है.

सराफा व्यापारियों का कहना है कि दो साल पहले भी रायपुर के एक हीरा व्यवसायी को इसी तरह से मुंबई में कस्टम वालों ने पकड़ लिया था जिसे बाद में रिहा करना पड़ा था.

error: Content is protected !!