कोरबा: श्रमिक की संदिग्ध मौत

Sunday, October 9, 2016

A A

balco-dead body

कोरबा | अब्दुल असलम: छत्तीसगढ़ के कोरबा के बालको संयंत्र के कास्ट हाऊस में एक श्रमिक की संदिग्ध मौत का मामला सामने आया है. हालांकि प्रबंधन ने श्रमिक की मौत हार्ट अटैक से होना बताया है. इस घटना के बाद संयंत्र के श्रमिकों में आक्रोश व्याप्त हो गया. प्रबंधन के खिलाफ आक्रोशित श्रमिकों द्वारा प्लांट के बाहर हंगामा किया है.

मूलत: बिलासपुर हाल मुकाम बालको निवासी रामसिंह कंवर बालको संयंत्र के कास्ट हाऊस में आपरेटर के रूप में पदस्थ था. जो शुक्रवार ड्यूटी गया हुआ था. ड्यूटी के दौरान अचानक कास्ट हाऊस में उसकी तबियत बिगड़ गई और उसने दम तोड़ दिया.

शनिवार उसकी मौत की खबर लगते ही सहकर्मियों ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया. प्रबंधन की माने तो आपरेटर रामसिंह कंवर की मौत हार्ट अटैक से हुई है.

वहीं इस मामले में श्रमिकों ने संदिग्ध मौत होने की बात कहते हुए जांच की मांग की है. इस घटना के बाद संयंत्र स्थल पर पुलिस बल की भारी संख्या में तैनाती की गई थी.

फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट व पुलिस जांच के बाद ही मौत के वास्तविक कारणों का खुलासा हो सकेगा. इधर बालको प्रबंधन हंगामे के बात मृतक के परिजन को नियम अनुसार नौकरी देने की बात कही है.

Tags: , , , , ,