iffa में धड़केगा ‘दिल धड़कने दो’

Friday, April 10, 2015

A A

'दिल धड़कने दो'

कुआलालंपुर | मनोरंजन डेस्क: आईफा के 16वें संस्करण में फिल्म ‘दिल धड़कने दो’ लोगों के दिल को धड़कने के लिये मजबूर कर देगा. इसका कारण है कि इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा तथा अनुष्का शर्मा हैं. इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा का दिलकश लुक है जो दिलों को धड़काने के लिये काफी है. इंटरनेशनल इंडियन फिल्म अकादमी वीकेंड एंड अवार्ड के 16वें संस्करण का आयोजन मलेशिया की राजधानी में होगा. जून में होने वाले इस समारोह में बॉलीवुड सितारे अपनी कलाओं का प्रदर्शन करेंगे. इसके अलावा इस समारोह में जोया अख्तर की फिल्म ‘दिल धड़कने दो’ की स्क्रीनिंग की जाएगी.

हिंदी फिल्म अभिनेता अनिल कपूर और बिपाशा बसु ने गुरुवार को आईफा समारोह के मेजबान शहर के रूप में कुआलालंपुर के नाम की आधिकारिक रूप से घोषणा करने के लिए एक समारोह में शिरकत की. इस दौरान लोगों का उत्साह और उनकी दिलचस्पी साफ झलक रही थी. यह समारोह पांच से सात जून तक चलेगा.

इस आयोजन के लिए शहर में तैयारियां शुरू हो गई हैं. आईफा के आयोजक विजक्राफ्ट इंटरनेशनल एंटरटेनमेंट के निदेशक सब्बास जोसेफ कुआलालंपुर पहुंच चुके हैं.

जोसेफ अनिल कपूर लंबे समय से इस समारोह से जुड़ाव को देखते हुए उनको ‘मिस्टर आईफा’ कहकर बुलाते हैं. उन्होंने कहा कि कुआलालंपुर में आकर बहुत उत्साहित हूं. उनका मानना है कि इस संस्करण से आने वाले सालों में मलेशिया में भारत से पर्यटन बढ़ेगा.

फिल्म ‘दिल धड़कने दो’ में निर्णायक भूमिका निभाने वाले अनिक कपूर को भरोसा है कि दर्शक उनकी फिल्म को पसंद करेंगे. रिलीज के ठीक एक दिन बाद इस फिल्म की स्क्रीनिंग की जाएगी.

‘स्लमडॉग मिलेनियर’ से अंतर्राष्ट्रीय पटल पर ख्याति पाने वाले अनिल कपूर ने कहा, “यह ऐसी फिल्म है जिसे बनाने में हमें खूब मजा आया और हम पक्के तौर पर कह सकते हैं कि आप सभी इसे पसंद करेंगे.”

इस फिल्म में अनिल कपूर, प्रियंका चोपड़ा, रणवीर सिंह, अनुष्का शर्मा और फरहान अख्तर प्रमुख भूमिकाओं में होंगे.

इसके अलावा 16वें आईफा समारोह में बिपाशा, आयुष्मान खुराना, दिया मिर्जा, बोनी कपूर, श्रीदेवी, अर्जुन कपूर, परिणीति चोपड़ा, आलिया भट्ट, शाहिद कपूर, फवाद खान, शंकर-एहसान-लॉय, जैकलीन फर्नाडिस और सोनाक्षी सिन्हा शामिल होंगीं.

जोसेफ ने कहा, “यह पहली सूची है. हमने कुछ और नाम तय किए हैं, हम उनका खुलासा जल्दी ही करेंगे. हमें उम्मीद है कि भारतीय फिल्म उद्योग से यहां पर 50-60 सितारे शामिल होंगे.”

मलेशिया सम्मेलन और प्रदर्शनी ब्यूरो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जुल्केफी हज शरीफ को भरोसा है कि आईफा के कारण जून में पर्यटकों की संख्या में इजाफा होगा. उन्होंने कहा कि शानदार समारोह के लिए वे आयोजकों के साथ मिलकर कड़ी मेहनत कर रहे हैं.

आईफा समारोह हर साल नई जगह पर आयोजित किया जाता है. इसके 15वें संस्करण का आयोजन अमरीका के टेंपा बे में हुआ था.

Tags: , , ,