असम: उग्रवादियों की गोलीबारी में 10 की मौत

Friday, May 2, 2014

A A

मौत

गुवाहाटी | एजेंसी: असम के दो गांवों में गुरुवार को उग्रवादियों की ओर से हुई अंधाधुंध गोलीबारी में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए. पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि पहली घटना बोडोलैंड टेरीटोरियल एरियाज डिस्ट्रिक्ट में गुरुवार रात हुई.

असम के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) ए.पी. राउत ने बताया, “नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट ऑफ बोडोलैंड (एनडीएफबी) के वार्ता विरोधी धड़े के सशस्त्र सदस्य गांव के दो घरों में जबरन घुस गए और अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी, जिसमें दो महिलाओं सहित तीन लोगों की मौत हो गई. गोलीबारी में दो किशोरी भी गंभीर रूप से घायल हो गई हैं.”

राउत ने बताया कि दूसरी घटना कोकराझार जिले के बालापारा तुलसीबील गांव में गुरुवार रात 12.30 बजे हुई, जहां एनडीएफबी के उग्रवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी कर छह लोगों की हत्या कर दी. मृतकों में दो बच्चे भी शामिल हैं. इस गोलीबारी में तीन अन्य घायल हो गए.

उन्होंने बताया कि घायलों को अस्पताल भेज दिया गया है, जहां एक की मौत हो गई. इससे कोकराझार जिले में मृतकों की संख्या सात हो गई है.

पुलिस अचानक हुए इस हमले को बीटीएडी इलाके में सुरक्षा बलों के उग्रवादी विरोधी अभियान का बदला मान रही है, जहां सुरक्षा बलों की कार्रवाई में एनडीएफबी के कुछ उग्रवादी मारे गए हैं.

उन्होंने कहा, “उन्होंने सिर्फ खुशहाल लोगों पर गोली चलाई और इसके पीछे की वजह का पता करना कठिन है.”

अधिकारी ने बताया कि हिंसाग्रस्त इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है. पुलिस की गश्ती में सेना मदद कर रही है.

उन्होंने कहा, “हमने केंद्र से सुरक्षा बलों की 10 अतिरिक्त कंपनियों की मांग की है.”

Tags: , , ,