आम आदमी निशुल्क सदस्य बने: आप

Sunday, January 5, 2014

A A

आप का चुनाव चिन्ह

नई दिल्ली | शमाचार डेस्क: आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव आम आदमी के भरोसे लड़ने का फैसला किया है. जिसे कार्यरूप में रूपान्तरित करने के लिये ” मैं भी आम आदमी” नामक अभियान शुरु किया जायेगा. इस अभियान के तहत 10 जनवरी से पार्टी का सदस्यता अभियान शुरु किया जायेगा जो 26 जनवरी तक चलेगा. जिसमें किसी को भी आम आदमी की सदस्यता ग्रहण करने के लिये कोई शुल्क नहीं देना पड़ेगा. इस अभियान समिति के संयोजक गोपाल राय होंगे. योगेंद्र यादव ने बताया कि पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण करने के लिए इससे पहले लिया जा रहा 10 रुपये का शुल्क भी समाप्त कर दिया गया है.

आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने एक चुनाव संयोजक समिति बनाने का भी निर्णय लिया है. जिसके सदस्य होंगे योगेंद्र यादव, संजय सिंह और पंकज गुप्ता.यह समिति 15 जनवरी तक आने वाले आवेदन पत्रों को प्राथमिकता देगी. हालांकि आप के नेता योगेंन्द्र यादव ने कहा है कि उसके बाद आने वाले आवेदनों पर भी विचार किया जायेगा. आम आदमी की अपना उम्मीदवार बनाने के लिये शर्त है कि उम्मीदवार की छवि साफ-सुथरी हो.

शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. केजरीवाल ने मीडियाकर्मियों से कहा था,”मैं लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रहा हूं.” केजरीवाल का बयान तब आया था, जब आम आदमी पार्टी के नेता योगेंद्र यादव ने इसके पहले कहा कि वह केजरीवाल को देश के प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं. केजरीवाल ने कहा कि यादव का बयान उनके प्रति प्यार का इजहार है.

दिल्ली विधानसभा में सफलता के बाद आम आदमी पार्टी देश के अन्य राज्यों से भी लोकसभा का चुनाव लड़ना चाहती है. जिससे सबसे ज्यादा भाजपा को नुकसान होने की संभावना व्यक्त की जा रही है. दिल्ली में भी सबसे ज्यादा विधायक चुनें जाने के बाद भी भाजपा को विपक्ष में बैठना पड़ रहा है. दिल्ली में आप की सफलता के बाद से देश के कई भागों में लोग स्वयं आप के सदस्य बनना चाहते हैं. कार्पोरेट क्षेत्र के कई दिग्गजों ने भी आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने की घोषणा की है.

आम आदमी पार्टी ने शनिवार को कहा था कि अधिकतम राज्यों से ज्यादा से ज्यादा लोकसभा की सीटों से चुनाव लड़ा जायेगा. आम आदमी पार्टी की रणनीति है कि ” मैं भी आम आदमी” अभियान के माध्यम से पार्टी संगठन को मजबूत बनाया जाये.

Tags: , , ,