छत्तीसगढ़ताज़ा खबर

बीजापुर में दो माओवादी मारे गये

बीजापुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में माओवादियों के साथ मुठभेड़ में पुलिस ने दो लोगों को मार गिराने का दावा किया है. मुठभेड़ की यह घटना गंगालूर थाना क्षेत्र की बताई जा रही है. जिले के एसपी एम आर अहिरे से घटना की पुष्टि की है.

बीजापुर पुलिस के अनुसार कोबरा 204 बटालियन और ज़िला बल के जवान गश्त के लिये निकले हुये थे. जहां गंगालूर थाना क्षेत्र के कावड़गांव में माओवादियों के साथ उनकी मुठभेड़ हुई.

मुठभेड़ के बाद घटनास्थल से एक महिला समेत दो वर्दीधारी लोगों का शव मौके से बरामद किया गया. एक 303 बोर रायफल, एक देसी कट्टा और एक भरमार बंदूक के साथ-साथ भारी मात्रा में नक्सली सामान भी पुलिस ने बरामद किया है.

गौरतलब है कि राज्य के गृह सचिव पहले ही कह चुके हैं कि बस्तर के अधिकांश इलाकों से माओवादियों का सफाया हो चुका है. अब केवल सुकमा और बीजापुर जिल में ही माओवादी बचे है. यही कारण है कि पुलिस ने अब बीजापुर और सुकमा पर अपना ध्यान लगाया है.

पिछले साल छत्तीसगढ़ में पुलिस ने 76 माओवादियों को मारने का दावा किया है. ये वो माओवादी हैं, जिनके शव पुलिस ने बरामद किये हैं. इसके अलावा बड़ी संख्या में ऐसी घटनायें हुई हैं, जिनमें माओवादी मारे गये अपने साथियों का शव ले कर भागने में सफल रहे हैं.

error: Content is protected !!