कांकेरछत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में 29 माओवादी मारे गए

कांकेर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के माओवाद प्रभावित कांकेर में पुलिस ने एक मुठभेड़ में 29 माओवादियों के मारे जाने का दावा किया है.पुलिस ने मारे जाने वाले माओवादियों की संख्या बढ़ने की आशंका से इंकार नहीं किया है.

मुठभेड़ की इस घटना में सुरक्षाबलों के तीन जवान भी घायल हुए हैं.

बस्तर के आईजी पुलिस सुंदरराज पी ने कहा है कि कांकेर के छोटेबेठिया में मुठभेड़ स्थल से 29 नक्सलियों के शव बरामद हुए हैं. काफी बड़ी मात्रा में एके 47 समेत कई हथियार मिले हैं. अभी मुठभेड़ जारी है. ऑपरेशन में 3 जवान घायल हो गए. वह खतरे से बाहर हैं उनके बेहतर इलाज के लिए उन्हें रेफर किया जा रहा है.इसे इलाके के सबसे बड़े नक्सल विरोधी अभियानों में से एक के रूप में देखा जा सकता है. वरिष्ठ नक्सली शंकर, ललिता, राजू की मौजूदगी की सूचना के बाद ऑपरेशन चलाया गया.”

हालांकि अपुष्ठ सूत्रों के अनुसार मारे जाने वालों में माओवादी कमांडर शंकर राव भी शामिल है. शंकर राव पर 25 लाख रुपये का इनाम था.

इस महीने की शुरुआत में ही, 3 अप्रैल को बीजापुर में पुलिस ने 13 माओवादियों को मुठभेड़ में मारने का दावा किया था. इसके बाद 6 अप्रैल को बीजापुर के ही पुजारी कांकेर में पुलिस ने तीन माओवादियों को मारने का दावा किया.

अकेले बस्तर में इस साल जनवरी से अब तक 50 से अधिक माओवादी मारे जा चुके हैं.

error: Content is protected !!