iphone से लड़की ने घर खरीदा

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: चीन की एक लड़की ने अपने 20 ब्वॉयफ्रेंड को चूना लगाकर घर खरीद लिया है. चीन की एक चतुर लड़की ने अपने 20 ब्वॉयफ्रेंड्स को चतुराई से उल्लू बनाकर अपने परिवार के लिये घर खरीद लिया है.

चीन के शेनज़ेन शहर में रहने वाली एक लड़की शियाओली ने अपने 20 ब्वॉयफ्रेंड्स से कहा कि उसे आईफोन-7 खरीदकर दें. जब उसके ब्वॉयफ्रेंड्स ने उसे आईफोन-7 खरीदकर भेंट किया तो शियाओली ने उन्हें शू बाओ नामक वेबसाइट के जरिये बेच दिया.


20 आईफोन-7 बेचने पर शियाओली को 1 लाख 15 हजार युनान मिले जिससे उसने अपने परिवार के लिये एक घर खरीद लिया है.

दरअसल, शियाओली एक साधारण परिवार की लड़की है. उसकी मां घरेलू घृहणी है तथा पिता अप्रवासी मजदूर हैं. शियाओली घर की सबसे बड़ी बेटी है. उस पर अपने परिवार के लिये घर खरीदने का बहुत दबाव था.

इस तरह से शियाओली ने अपने 20 ब्वॉयफ्रेंड्स के पैसों से घर खरीद लिया. इसके बाद से चीन की माइक्रो ब्लॉगिंग साइट वीबो पर एक हैशटैग चल रहा है, “20 मोबाइल फ़ोन में एक घर”. इस हैशटैग का 1 करोड़ 30 लाख से ज़्यादा बार इस्तेमाल हो चुका है.

उधर, शू बाओ ने बीबीसी ट्रेंडिंग को इसकी पुष्टि की है कि वाकई 20 आईफ़ोन उसके वेबसाइट पर बेचे गये थे और हर एक के लिये 5,750 युआन मिले थे. यदि ऐसा हमारे देश में हो तो क्या होगा? क्या पता, शायद यह कहानी यहां भी किसी और तरीके से दोहराई जा चुकी हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!