छत्तीसगढ़: करेंट से 2 बच्चियों की मौत

अंबिकापुर | संवाददाता: अंबिकापुर के पास हाईटेंशन तार की चपेट में आने से दो बच्चियों की मौत हो गई. घटना धौरपुर थाना क्षेत्र की दोपहर 1 बजे का है. एक 11 साल की लड़की अपनी गोद में एक डेढञ साल की बच्ची को लेकर जा रही थी. वहीं पर 11kv की हाईटेंशन तार लटक रही थी. जिसे वह लड़की देख नहीं पाई तथा उसके चपेट में आ गई. तार की चपेट में आने से दोनों झुलस गये जिससे उनकी मौत हो गई.

पास में ही नाले के पास कपड़े धो रही एक महिला ने यह देखकर चीखकर लोगों को जमा किया अन्यथा कई और लटकते तार की चपेट में आ जाते. ग्रामीणों का कहना है कि यह तार पहले से ही वहीं पर लटक रहा था जिसके बारे में उन्होंने इलाके के लाइनमैन को बताया था परन्तु उन्होंने कोई कार्यवाही नहीं की अन्यथा आज यह हादसा नहीं होता.


हादसे की सूचना मिलने पर धौरपुर पुलिस मौके पर पहुंची. ग्रामीणों ने विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुये मौके पर पहुंचे जेई सहित अन्य कर्मचारियों को घेर लिया. समझाइश के बाद ग्रामीणों ने उन्हें छोड़ा. इसके बाद पुलिस ने दोनों बच्चियों के शवों को धौरपुर अस्पताल पोस्टमार्टम के लिये भेजा. गांव में एक ही परिवार की दो बच्चियों की मौत से परिजन सदमे में हैं. विभाग के कार्यपालन यंत्री राजेंद्र साहू भी मौके पर पहुंचे. उन्होंने पीड़ित परिवारों को 5-5 हजार रुपये की तात्कालिक सहायता राशि प्रदान की.

गांव के लोगों का कहना है कि नाले के किनारे से गुजरी हाईटेंशन लाइन के दो खंभों के बीच काफी फासला है. इसके कारण तार झूल रहा था. इसकी शिकायत उनके द्वारा पहले राजपुर के कार्यालय में की गई थी. तब यह इलाका राजपुर क्षेत्र में आता था. ग्रामीणों ने हादसे की आशंका को देखते हुए खंभे लगाने की मांग की थी. इस पर विभाग ने ध्यान नहीं दिया और रविवार को गंभीर हादसा हो गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!