कूटनीति संयम के दिन खत्म- राम माधव

Monday, September 19, 2016

A A

ram madhav-bjp

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: #UriAttack पर राम माधव ने कहा कूटनीति संयम के दिन खत्म हो गये हैं. उन्होंने ‘एक दांत के लिये पूरा जबड़ा’ की नीति अपनाने की वकालत की है. भाजपा के कश्मीर मामलों के प्रभारी राम माधव ने खस्मीर के उरी सेक्टर में पाक आतंकियों द्वारा किये गये हमलें जिसमें 17 सेना के जवान मारे गये हैं पर यह नीति अपनाने की बात कही है.

जम्मू-कश्मीर के लिए भाजपा प्रवक्ता राम माधव ने कहा, “प्रधानमंत्री ने वादा किया है कि उरी आतंकवादी हमले के दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा. इसी तरह आगे बढ़ना चाहिये. एक दांत के बदले में पूरा जबड़ा.”

उन्होंने कहा, “तथाकथित कूटनीतिक संयम के दिन अब खत्म हो गये हैं. अगर आतंकवाद कमजोर और कायर लोगों का हथियार बन गया है तो बार-बार हो रहे आतंकवादी हमले के बावजूद संयम बरतना प्रभावहीनता और अयोग्यता की निशानी है. भारत को दूसरे तरीके से अपने आप को साबित करना चाहिये.”

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस घृणित कृत्य की निंदा करते हुए कहा कि हमले के दोषियों को सजा दी जायेगी. पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान आतंकवादी देश है और इसकी पहचान करके इसे अलग-थलग करना चाहिये.

Tags: , , , , , ,