साउथ बिहार एक्सप्रेस में आग लगाई

Saturday, July 23, 2016

A A

रेलवे

पटना | समाचार डेस्क: बीती रात पटना में साउथ बिहार एक्सप्रेस में उपद्रवी छात्रों ने आग लगा दी. अपने साथी की ट्रेन से कटकर हुई मौत से नाराज छात्रों ने पटना स्टेशन के बाहर ही ट्रेन के दो एसी कोच में आग लगा लगा दी. जिससे सौ से ज्यादा यात्रियों का सामान जल गया.

रेलवे प्रशासन ने दूसरे ट्रेन का इंतजाम करने के बारें में अपने हाथ खड़े कर दिये हैं. माना जा रहा है कि यात्रियों को शनिवार से पहले ट्रेन नहीं मिलने वाली है. पटना स्टेशन में फंसे यात्रियों में छत्तीसगढ़ के सैकड़ों यात्री शामिल हैं.

ट्रेन के इंजन के साथ लगी एसी की दो बोगियों में उपद्रवी छात्रों ने अंदर से आग लगा दी. जिससे यात्री किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई. आग लगाने के पहले छात्र बोगी के अंदर आकर अपने सामान के साथ बाहर जाने की चेतावनी दे रहे थे. भगदड़ में यात्रियों का कई सामान अंदर ही छूट गया. इन बोगियों में छत्तीसगढ़ आ रहे कई यात्री सवार थे जिन्होंने भागकर अपनी जान बचाई.

उपद्रवी छात्रों ने इंजन में घुसकर ड्राइवर तथा उसके सहयोगी को भी पीटा. एक हजार से ज्यादा यात्री पटना में फंसे हुये हैं. पटना रेलवे स्टेशन से केवल 300 मीटर के फासले पर हो रही इस आगजनी के समय न तो जीआरपी तथा न ही आरपीएफ ने आकर यात्रियों को बचाया.

बाद में पुलिस ने आकर छात्रों पर लाठी चार्ज किया तथा आग बुझाई गई.

Tags: , , ,