सचिन सर्वाधिक सर्च किए गये

Thursday, December 19, 2013

A A

sachin tendulkar

नई दिल्ली | एजेंसी:क्रिकेट को हाल ही में अलविदा कहने वाले महान भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर इस वर्ष इंटरनेट पर सर्वाधिक सर्च किए जाने वाले खिलाड़ी हैं. इसके अलावा सचिन सर्वाधिक सर्च किए जाने वाले भारतीय हस्तियों में शीर्ष 10 में भी शामिल रहे.

गूगल द्वारा जारी ताजा आंकड़ों से यह जानकारी मिली. तेंदुलकर के अलावा सर्वाधिक सर्च होने वाले खिलाड़ियों में मिल्खा सिंह, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी, अर्जेटीना फुटबाल टीम के स्टार स्ट्राइकर लियोनेल मेसी, स्विटजरलैंड के शीर्ष टेनिस स्टार रोजर फेडरर, भारत की शीर्ष महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा, वाल के नाम से लोकप्रिय राहुल द्रविड़, वेस्टइंडीज के धुरंधर बल्लेबाज क्रिस गेल, रविंद्र जडेजा और भारतीय शीर्ष बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल शामिल हैं.

गूगल इंडिया द्वारा किए गए सर्वेक्षण के अनुसार, इस वर्ष भ्रष्टाचार से लिप्त इंडियन प्रीमियर लीग ट्रेंडिंग सूची में दूसरे स्थान पर रहा.

गूगल इंडिया ने एक वक्तव्य जारी कर कहा आईपीएल-6 ने रन और परिणाम जानने के लिए ऑनलाइनल सर्च के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया.

दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल द्वारा बुधवार को जारी ‘एयरटेल मोबीट्यूड 2013′ के नतीजों के अनुसार भी खेल श्रेणी में सचिन तेंदुलकर सर्वाधिक सर्च किए जाने वाली हस्तियों में सबसे ऊपर बने रहे और पिछले साल के मुकाबले डाउनलोड में 124 फीसदी की बढ़त दर्ज की. रोजर फेडरर दूसरे नंबर पर रहे. धोनी और युवराज को शीर्ष-5 से हटना पड़ा. उनकी जगह सेरेना विलियम्स, सानिया मिर्जा और सायना नहवाल ने ले ली.

आईपीएल-6 के फाइनल में पहुंची राजस्थान रायल्स के कप्तान राहुल द्रविड़ शीर्ष पांच में रहे. उल्लेखनीय है कि आईपीएल-6 में स्पॉट फिक्सिंग और सट्टेबाजी के आरोप में गिरफ्तार तीनों खिलाड़ी एस. श्रीसंत, अजित चंदीला और अंकित चव्हाण भी राजस्थान रायल्स टीम के ही थे, और द्रविड़ ने इस मामले में गवाही देना स्वीकार किया था.

Tags: , ,