नाबालिग को थाने को सौपने पहुँचे माँ-बाप

Wednesday, March 26, 2014

A A

नाबालिग का पिता

रतनपुर | उस्मान कुरैशी: नाबालिग बेटी की नादानी से परेशान मां बाप को थाना की दहलीज पर आना पड़ा. नाबालिग गांव के ही एक युवक के साथ रहना चाहती है. लड़की की जिद से परेशान माँ-बाप अनहोनी की आशंका ये उसे थाना के सुपुर्द करना चाह रहे है. मामले में फिलहाल किसी प्रकार का अपराध दर्ज नही किया गया है.

मंगलवार की सुबह रतनपुर थाना क्षेत्र के भेलवापारा निवासी धरमलाल कौशिक अपने परिवार के साथ थाना पहंुचे. धरमलाल का कहना है कि गांव के ही युवक भूषण पिता फेकू सूर्यवंशी ने उसकी नाबालिग पुत्री को मिलने के लिए पत्र लिखा . पत्र में उसने नही आने पर जान देने की धमकी दी थी.

सोमवार की सुबह दस बजे के लगभग उसकी नाबालिग पुत्री भूषण से मिलने सिद्वबाबा की पहाड़ी पर गई. घर पर बेटी के नही होने से परेशान परिजनों ने खोजबीन की. पतासाजी में पता चला कि दोनों सिद्व मुनी पहाड़ी पर देखे गए है. वहां जाने पर नाबालिग के परिजनों को देख कर भूषण फरार हो गया. परिजन नाबालिग को लेकर घर आ गए और घटना की सूचना परिवार व गांव के बड़े बुजुगों को दी. सभी ने नाबालिग से चर्चा कर समझाईश दी . नाबालिग को बुजुर्गो की समझाईश नागवार लगी और वह युवक के साथ ही सादी करने के लिए अड़ गई.

नाबालिग की नादानी से परेशान माता पिता मंगलवार की सुबह बेटी को लेकर थाना पहुंचे. नाबालिग के पिता धरम लाल कौशिक का कहना है कि हमारे परिवार व गांव के बुजूर्गो की समझाईश के बाद भी लड़की किसी की बात नही सुन रही है.

बेटी अभी नाबालिग है ऐसे में कोई अनहोनी हो गई तो हमारा तो पूरा परिवार मुसीबतों में फंस जाएगा. इसलिए बेटी को थाने के सुपुर्द करने आए है. धरम का आरोप है कि भूषण का पूर परिवार हम लोगों को परेशान करने में लगा है. उनके साथ काफी समय से विवाद चल रहा है. पूर्व में थाना में मारपीट का मामला भी दर्ज कराएं थे. मेरे भतीजे को घर में घुसकर मारपीट किए थे.

मामले पर थाना प्रभारी सुशीला टेकाम का कहना है कि फिलहाल मामले पर अपराध दर्ज नही किया गया है. नाबालिग को समझाईश देने की कोशिश की जाएगी. नही मानने पर समुचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Tags: ,