रेलवे बुकिंग क्लर्क ने चुराए पौने दो लाख

Wednesday, October 2, 2013

A A

गिरफ्तार

रायपुर | एजेंसी: रायपुर रेलवे स्टेशन स्थित आरक्षण काउंटर की एक बुकिंग क्लर्क को 1.77 लाख रुपए चुराने के मामले में गिरफ्तार किया गया है. मामले के सामने आने के बाद जीआरपी ने रिजर्वेशन सेंटर की सीसीटीवी फुटेज खंगाली जिसमें महिला क्लर्क कल्पना स्वामी को काउंटर के 1.77 लाख रुपए पॉलीथीन में डालते हुए देखा गया.

अब मुख्य पर्यवेक्षक एमवी कुंडलराव की तहरीर पर जीआरपी थाने में महिला कर्मचारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को दोपहर 2 बजे से रात 8 बजे की शिफ्ट में काउंटर क्रमांक पर तैनात बुकिंग क्लर्क ज्योति अधिराज ने अपनी शिफ्ट के दौरान कलेक्शन में आएं 1 लाख 77 हज़ार 560 रुपए साथी कर्मचारी कल्पना स्वामी के सुपुर्द कर दिए और अपने घर चली गईं. जल्दबाजी में ज्योति अधिराज दिनभर में प्राप्त हुए रुपए जमा नहीं करवा पाई.

इसके बाद जब मंगलवार दोपहर आरक्षण केंद्र के मुख्य पर्यवेक्षक एमवी कुंडलराव ने सोमवार के कलेक्शन का मिलान किया तो उन्हें 1.77 लाख रुपए कम मिलने की जानकारी हुई. क्लर्क ज्योति अधिराज से पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसने काउंटर में रुपए छोड़े थे. इसके बाद सीसीटीवी फुटेज की मदद से काउंटर की गतिविधि चेक की गई जिसमें क्लर्क कल्पना स्वामी की हरकत का पता चला.

मामला सामने आने के बद रेलवे अधिकारियों ने आरोपी बुकिंग क्लर्क कल्पना स्वामी से इसके बापरे में सफाई मांगी लेकिन उसने चोरी करने की बात से मना किया. इसके बाद रेलवे अधिकारियों ने उसे समझाने और डराने की कोशिश की लेकिन उसके फिर भी न मानने पर मामले की शिकायत जीआरपी थाने में की गई.

Tags: , , ,