56 इंच की छाती पर राहुल का हमला

Friday, July 17, 2015

A A

कांग्रेस नेता राहुल गांधी

जयपुर | डेस्क: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला किया है. जयपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में राहुल गांधी ने कहा कि उनकी 56 इंच की छाती को छह महीने में 5.6 इंच में बदल देंगे. भूमि अधिग्रहण विधेयक का ज़िक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि किसान की एक इंच ज़मीन भी नहीं दी जाएगी.

जयपुर के बिरला सभागार में राहुल गांधी ने कहा, ”हमारे 56 इंच की छाती वाले प्रधानमंत्री कुछ नहीं बोल रहे. ऑर्डिनेंस पर ऑर्डिनेंस लाए जा रहे हैं. देखना कांग्रेस छह महीने में उनका सीना 5.6 इंच का कर देगी.”

इसी बिरला सभागार में दो साल पहले राहुल गांधी को चिंतन शिविर के दौरान पार्टी उपाध्यक्ष बनाया गया था जहां उन्होंने सत्ता को ‘ज़हर’ बताकर सुर्खियां बटोरी थीं.

भूमि अधिग्रहण विधेयक को संसद में पारित नहीं होने देने का प्रण करते हुए राहुल गांधी ने कहा, ”पहली बार ऐसी सरकार आई है जो विपक्ष की मदद कर रही है. किसानों के मुद्दे पर उन्होंने एक अध्यादेश तीन बार जारी किया. लेकिन हम किसानों की एक इंच ज़मीन भी नहीं जाने देंगे.”

उन्होंने राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर भी निशाना साधा और उनकी तुलना ब्रितानी हुक़ूमत से की जो आज़ादी से पहले लंदन से भारत में शासन करती थी. आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी का ज़िक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा, ”उन्होंने एक भगोड़े की मदद की, भारतीय क़ानूनों को तोड़ा है. यहां वसुंधरा राजे की नहीं ललित मोदी की सरकार है. राजस्थान में हर कोई इस बात को जानता है.”

राहुल गांधी ने कहा, ”पहले सरकार का रिमोट लंदन में होता था, उसी तरह इस सरकार का रिमोट लंदन में है.”

Tags: , , , , ,