सरबजीत मुद्दे पर नहीं तोड़ेंगे पाक से रिश्ते: सिब्बल

Friday, May 3, 2013

A A

कपिल सिब्बल

केंद्रीय संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री कपिल सिब्बल ने कहा है कि भले ही हम सरबजीत की मौत से क्षुब्द हैं लेकिन केवल इसी मुद्दे पर पाकिस्तान से बातचीत खत्म नहीं की जा सकती है. सिब्बल ने कहा कि अगर इस मुद्दे को लेकर जमीनी स्तर पर पाकिस्तान से वार्ता प्रक्रिया को तोड़ा जाता है तो ये ठीक नहीं होगा.

कर्नाटक चुनावों से पहले प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने बेंगलुरु पहुँचे सिब्बल ने कहा कि यदि इस मुद्दे पर पाकिस्तान के साथ आर्थिक और अन्य संबंध तोड़ लिए जाते हैं तो देश का विकास प्रभावित होगा. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को सरबजीत सिंह का संरक्षण अच्छी तरह से करना चाहिए था लेकिन वो ऐसा करने में असफल रहा है.

सिब्बल के अनुसार भारत ने कसाब का तब तक संरक्षण किया जब तक उच्चतम न्यायालय ने इस मामले में निर्णय नहीं सुना दिया लेकिन पाकिस्तान में सरबजीत को ऐसी सुरक्षा नहीं मिली. सिब्बल ने यह भी स्वीकार किया कि इस घटना का असर दोनों देशों के बीच वार्ता पर पड़ सकता है लेकिन केवल इसी के चलते बातचीत बंद करना उचित नहीं होगा.

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान की एक जेल में कैद भारतीय कैदी सरबजीत सिंह की मृत्यु साथी कैदियों की पिटाई के बाद इलाज के दौरान हो गई थी.

Tags: ,