एक वोट एक नोट अभियान

Tuesday, January 7, 2014

A A

मध्य प्रदेश

भोपाल | एजेंसी: भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और मध्य प्रदेश प्रभारी अनंत कुमार ने कहा है मध्यप्रदेश में एक नोट एक वोट का अभियान चलाया जायेगा. इस अभियान के जरिए राज्य के पौने दो करोड़ घरों तक पार्टी कार्यकर्ता पहुंचेंगे. भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति में मंगलवार को अनंत कुमार ने पार्टी की लगातार तीसरी जीत की बधाई देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के उस कथन को जीवन में उतारेंगे कि “हम शासक नहीं सेवक” हैं.

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश सुशासन की नई प्रणाली प्रस्तुत करता हुआ देश में एक मॉडल राज्य बनेगा. उन्होंने कांग्रेस के विकास मॉडल को खास आदमी का बताते हुए कहा कि भाजपा इसके ठीक विपरीत अंत्योदय का मॉडल प्रस्तुत कर सदैव जनकल्याण के लिए संकल्पित रही है और हमेशा रहेगी.

अनंत कुमार ने कहा कि विधानसभा चुनाव में राजस्थान में भाजपा की सरकार बनी है. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में भी विजय का कीर्तिमान स्थापित किया गया है, इससे पूरे देश में कार्यकतार्ओं और पार्टी का हौंसला बढ़ा है, देश की जनता में नई आकांक्षा जाग्रत हुई है कि देश में भाजपा की सरकार बनने पर तमाम समस्याओं का समाधान होगा.

अनंत कुमार ने कहा कि पार्टी-संगठन में कोई भी व्यक्ति अपरिहार्य नहीं होता. इसलिए अनुशासनहीनता की ओर बढ़ रहे कार्यकर्ताओं, को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, पार्टी के लिए अनुशासन सर्वोच्च है. कांग्रेस जंग का मैदान छोड़ चुकी है और वह आसन्न लोकसभा चुनाव में तीन अंकों में नहीं दिखाई देगी.

उन्होंने आशा व्यक्त की कि देश में 1977 की तरह लोकसभा चुनाव में 286 सीटें जीतने का लक्ष्य लेकर आसानी से 272 सीटों का आंकड़ा पार कर सकेंगे. उन्होंने कहा कि हमें सादगी, ईमानदारी और जन अपेक्षाओं के अनुरूप विकास को सुशासन की नई प्रणाली का आधार बनाना होगा.

उन्होंने कहा कि हम जनता के बीच में पहुंचे और पूर्ण बहुमत के लिए समर्थन देने का उनसे आग्रह करें. ऐसा करके ही 121 करोड़ जनता की आकांक्षाएं पूरी करने में सक्षम होंगे. क्योंकि जनाकांक्षा पूर्ण करने के लिए राजनैतिक शक्ति चाहिए, जो 272 का अंक प्राप्त करके अर्जित की जा सकती है.

Tags: , ,