‘खूबसूरत’ रेखा बनेगी ‘सुपर नानी’

Monday, September 22, 2014

A A

रेखा

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: फिल्म ‘खूबसूरत’ की चुलबुली रेखा अब ‘सुपर नानी’ का किरदार निभाने जा रही है. कभी हिन्दी फिल्मों में दर्शक रेखा के ठुमके तथा अदाएं देखने के लिये जाया करते थे. यूं तो रेखा का अभिनय भी फिल्म के बाद भी अपनी छाप छोड़ जाया करता था. उसी रेखा को फिर से फिल्मी पर्दे पर ‘सुपर नानी’ के रूप में देखा जा सकेगा. बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा ने अपनी आगामी फिल्म ‘सुपर नानी’ के एक गाने के लिए मशहूर फिल्म ‘मुगल-ए-आजम’ से मधुबाला के किरदार जैसा वेश अख्तियार किया है. इस गाने में वह सदाबहार बॉलीवुड गीतों की धुनों पर थिरकेंगी. रेखा फिल्म के एक गाने में मधुबाला और वहीदा रहमान सरीखी प्रतिष्ठित अभिनेत्रियों का स्टाइल अख्तियार कर ‘प्यार किया तो डरना क्या’ सरीखे विविध गानों की धुनों पर थिरकेंगी.

फिल्म की युनिट से जुड़े एक सूत्र ने कहा, “रेखा गाने में मधुबाला, वहीदा रहमान सरीखी प्रतिष्ठित अभिनेत्रियों की ‘मुगल-ए-आजम’ और ‘हावड़ा ब्रिज’ जैसी मशहूर फिल्म के कुछ समकालीन परिधानों में ठुमके लगाएंगी.”

गाने में नृत्य निर्देशन शबीना खान का है. शुरुआत में रेखा इसे करते हुए हिचकिचा रही थीं, लेकिन फिल्म के निर्देशक इंद्र कुमार सहित फिल्म युनिट द्वारा विश्वास में लिए जाने पर वह राजी हो गईं.

शरमन जोशी, श्वेता कुमार, अनुपम खेर और रणधीर कपूर अभिनीत ‘सुपर नानी’ 24 अक्टूबर को रिलीज होगी.

भानुरेखा गणेशन उर्फ़ रेखा का जन्म 10 अक्तूबर, 1954 को हुआ था. प्रतिभाशाली रेखा को हिन्दी फ़िल्मों की सबसे अच्छी अभिनेत्रियों में से एक माना जाता है. वैसे तो रेखा ने अपने फ़िल्मी जीवन की शुरुआत बतौर एक बाल कलाकार तेलुगु फ़िल्म रंगुला रत्नम से कर दी थी, लेकिन हिन्दी सिनेमा में उनकी प्रविष्टि 1970 की फ़िल्म ‘सावन भादों’ से हुई. इस फिल्म का गाना ….लगे पचासी झटके…..काफी लोकप्रिय हुआ था. बालीवुड की अदाकारा रेखा ने इसके बाद अपनी फिल्मों के माध्यम से दर्शकों के दिलों को पचासों पर झटका दिया. रेखा की आने वाली फिल्म ‘सुपर नानी’ में वह फिर से ‘मुगल-ए-आजम’ से मधुबाला की तरह से दर्शकों को झटके देने जा रही है.

Tags: , , , , , , , ,