कलारचना

पाक बॉलीवुड से बैन हटाने मजबूर

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: पाकिस्तान भारतीय सिनेमा पर लगे बैन को हटाने के लिये मजबूर हो गया है. उरी हमलें के बाद भारत-पाक में बढ़े तनाव के मद्देनज़र वहां के फिल्म वितरकों तथा सिनेमा घरों के मालिकों ने भारतीय फिल्मों पर बैन लगाने का फैसला लिया था. अब भारतीय सिनेमा के अभाव में वहां के सिनेमा घर सूने-सूने से हो गये हैं. हारकर वहां के वितरकों एवं सिनेमा घरों के मालिकों ने बॉलीवुड की फिल्मों पर से बैन उठाने का फैसला लिया है. सोमवार से वहां भारतीय फिल्में दिखाई जायेंगी. पाक सिनेमा घरों के मालिकों को उम्मीद है कि बॉलीवुड का ‘रईस’ तथा ‘दंगल’ उनके घाटे की भरपाई कर देंगे.

पाकिस्तान के फिल्म एक्जिबिटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष जोरैश लाशारी ने कहा कि मामले से संबधित लोगों से इस बारे में बातचीत करने के बाद फैसला ही किया गया कि 19 दिसंबर से भारतीय फिल्मों का प्रदर्शन फिर शुरू किया जायेगा.

गौरतलब है कि मुंबई में भी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के विरोध के बाद बॉलीवुड की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ को रिलीज होने नहीं दिया जा रहा था. बाद में मुख्यमंत्री के हस्तक्षेप के बाद मनसे ने फिल्म के प्रदर्शन की शर्तिया इजाजत दे दी थी.

यही हाल कुछ हद तक पाकिस्तान के कुछ लोगों का है जो सोशल मीडिया पर इस फैसले का विरोध कर रहें हैं. पाकिस्तान में सोशल मीडिया में #DontLiftBollywoodBan हैशटैग ट्रेंड कर रहा है. अर्थात् घृणा की आग इधर भी है और उधर भी. कुछ कमेंट-

error: Content is protected !!