मोदी की हत्या करेंगी तीस्ता?

Friday, April 19, 2013

A A

नरेंद्र मोदी-प्रधानमंत्री

नई दिल्ली: नरेंद्र मोदी की जान को कोई खतरा नहीं है. मधु किश्वर के बयान का कोई आधार नहीं है. कम से कम गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे का तो यही दावा है. सुशील कुमार शिंदे ने साफ कहा है कि मेरे पास गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को अलर्ट के बारे में विशेष सूचना नहीं है. भाजपा ने इसके बारे में पूछताछ की है, हमारे पास कोई जानकारी नहीं है. अगर किसी नेता को खतरा होता है तो हम उसे सूचित कर देते हैं. हमारे पास कोई जानकारी होती है तो हम आगे बढ़ा देते हैं.

गौरतलब है कि एक दिन पहले महिला सामाजिक कार्यकर्ता और नरेंद्र मोदी की समर्थक मधु किश्वर ने ट्वीट किया था कि मुझे कुछ बडे अफसरों ने कहा है कि अगर तीस्ता सीतलवाड़ और कांग्रेस उनके खिलाफ फर्जी एफआईआर दर्ज कराने में नाकाम रहीं तो इस बात के आसार हैं कि मोदी की हत्या हो जाए. तीस्ता सीतलवाड़ गुजरात दंगों में नरेंद्र मोदी के खिलाफ पिछले कई सालों से मुकदमा लड़ रही हैं.

मधु किश्वर का दावा है कि उन्होंने जिन सूत्रों का हवाला दिया, वे काफी विश्वसनीय हैं और ऐसी स्थिति में हैं कि उनके पास आधिकारिक जानकारी पहुंचती है. इसलिए इस जानकारी को सार्वजनिक तौर पर शेयर करना उन्हें जरूरी लगा. लेकिन मधु यह नहीं बता पाईं कि तीस्ता सीतलवाड़ तो सामाजिक कार्यकर्ता हैं, वे भला मोदी की जान क्यों और कैसे ले सकती हैं.

मधु किश्वर के इस बयान को लेकर अभी तक कोई प्रामाणिक जानकारी सामने नहीं आई है. यहां तक कि मधु किश्वर ने भी अपनी तरफ से कोई सबूत पेश नहीं किये हैं. ऐसे में एक बड़ा वर्ग मान कर चल रहा है कि उन्होंने सनसनी फैलाने के लिये यह बातें कहीं है. दूसरी ओर नरेंद्र मोदी ने इस बारे में कोई टिप्पणी करने से इंकार कर दिया है.

Tags: , ,