मोदी की पाठशाला के सबक

Saturday, June 28, 2014

A A

नरेंद्र मोदी-प्रधानमंत्री

संवाददाता | फरीदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा सांसदों को सलाह दी है कि वे बेवजह मीडिया में बोलने से बचें. मोदी ने अपने भाजपा के सांसदों को सोशल मीडिया के भी इस्तेमाल की सलाह दी है. उन्होंने सांसदों को यह भी कहा कि वे अपने क्षेत्र की समस्याओं को हल करने की दिशा में आगे बढ़ें और अधिक से अधिक अपने इलाके के विकास की दिशा में प्रयास करें. नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं भी पहली दफा सांसद बना हूं और प्रधानमंत्री कार्यालय में प्रशिक्षण ले रहा हूं.

भाजपा सांसदों के लिये सूरजकुंड शुरू हुई मोदी पाठशाला दो दिनों तक चलेगी और इस पाठशाला में भाजपा सांसद कामकाज के तौर तरीके सीखेंगे. इस दौरान लालकृष्ण आडवाणी, सुषमा स्वराज, वैंकेया नायडू, राजनाथ सिंह समेत कई नेता प्रशिक्षण देंगे.

इस महत्वपूर्ण दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में 11 सत्र होंगे, जिसमें 195 सांसद शामिल हो रहे हैं. इन सांसदों में राज्यसभा के 25 सांसद भी शामिल हैं. इस प्रशिक्षण शिविर में मूल तौर से सांसदों को अपने इलाकों में काम काज के तौर तरीकों से परिचित कराया जाएगा लेकिन संसद में विपक्ष को किस तरह से घेरना है और अपने जरुरी सवालों को किस तरह से पेश करना है, इस पर भी केंद्रीय वक्तव्य दिया जाएगा.

Tags: , , , , , , , , , ,