रेप पर फंसे मुलायम सिंह यादव

Saturday, July 19, 2014

A A

मुलायम सिंह यादव

लखनऊ | संवाददाता: समाजवादी नेता मुलायम सिंह यादव ने कहा है कि उत्तरप्रदेश की जितनी आबादी है, उसके मुकाबले यहां रेप की घटनाएं कम होती हैं. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की आबादी काफी अधिक है. यहां 21 करोड़ की जनसंख्या है. यदि इस देश में सबसे कम बलात्कार कहीं होते हैं तो उत्तर प्रदेश में. मुलायम ने एक तरह से अपने बेटे और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बयानों का ही बचाव किया है, जिसमें उन्होंने उत्तरप्रदेश में अपराध की संख्या कम बताई थी.

इधर मुलायम सिंह यादव के बयान के बाद भाजपा ने कहा कि वह अपने बेटे और राज्य के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बचाव में मुलायम कुतर्क दे रहे हैं. भाजपा प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि पूरे देश के आंकड़ों पर नजर डालें तो उत्तर प्रदेश में बलात्कार, दहेज हत्या और अन्य अपराध अन्य राज्यों के मुकाबले काफी अधिक हो रहे हैं. उन्होंने सवाल किया, आबादी का ये पैमाना केवल अपराध तक क्यों बाकी मामलों में भी ये पैमाना होना चाहिए. बाकी क्षेत्रों में प्रदेश तरक्की करे, विकास करे और विभिन्न क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन करे, इसे लेकर भी आबादी के हिसाब से पैमाना तय होना चाहिए.

भाजपा नेता पाठक ने कहा कि दरअसल मुलायम अखिलेश के बचाव में उतरे हैं और कुतर्क कर रहे हैं. बेहतर होता कि वह मुख्यमंत्री को सलाह देते कि जाति, व्यक्ति और मजहब से उठकर सरकार कार्य करती तो अपराध के आंकड़े कम होते और सरकार की छवि भी बच जाती. इधर कुछ महिला संगठनों ने भी मुलायम सिंह यादव के बयान की निंदा की है.

Tags: , , , , ,