मरवाही डीएफओ करोड़ों का आसामी

Saturday, February 22, 2014

A A

रुपये

बिलासपुर | संवाददाता: मरवाही डीएफओ राजेश चंदेले के घर एंटी करप्शन ब्यूरो के छापे में 3 करोड़ की अनुपातहीन संपत्ति मिली है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार मरवाही वन मंडलाधिकारी (डीएफओ) जगदलपुर निवासी राजेश चंदेले के घर शनिवार की तड़के एंटी करŒशन ब्यूरो की टीम ने छापामार कार्रवाई की.इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार एसीबी रायपुर की टीम शुक्रवार की रात से ही बिलासपुर पहुंच गई थी.

डीएफओ के जगदलपुर, मरवाही और बिलासपुर के ठिकानों में एक साथ की गई कार्रवाई में कुल मिलाकर 3 करोड़ की संपत्ति मिलने की बात एसीबी के अधिकारी कह रहे हैं.

एसीबी की 8 सदस्यीय टीम ने एक साथ कार्रवाई करते हुए डीएफओ राजेश चंदेले के अलग- अलग कई ठिकानों से मकान, जमीन और प्रापर्टी के दस्तावेज बरामद किया है.

जगदलपुर के दो ƒघरों समेत ग्राम सरगीपाल स्थित फार्म हाऊस में भी एसीबी की टीम ने छापेमारी की. एक अन्य छोटे देवड़ा स्थित फार्म हाऊस में ट्रैक्टर ट्राली, कल्टवेटर, पांच एचपी का जनरेटर, बोर पंच 7.5 एचपी, रोटर- वेटर सहित अन्य सामान बरामद किया है.

एक दो मंजिला मकान में ताला लगा हुआ है. मकान का अनुमानित लागत लगभग 25 लाख रूपये है. इसी तरह दंतेश्वरी वार्ड में स्थित मकान में भी छापा मारा कार्रवाई गई. यहां 3-4 बैंक खाते, फिक्स डिपाजिट, जमीन और मकान के दस्तावेज जŽप्त किए गए हैं. लॉकर की चाबी की तलाशी की जा रही है.

एंटी करप्शन ब्यूरो के एएसपी मनोज खिलाड़ी ने बताया कि सुबह 6 बजे चंदेले के आवास मोपका के करीब स्थित जॉब इनक्लेव कालोनी में छापा मार कार्रवाई की गयी. जहां चंदेले की पत्नी और बच्चे किराए के मकान में रहते हैं. दोपहर 12 बजे तक एसीबी की टीम दस्तावेज, जेवरात, नगद रुपये आदि की जांच करती रही. कार्रवाई के दौरान किसी को भी अंदर नहीं जाने दिया जा रहा था.

खिलाडी ने बताया कि आरोपी अफसर के सारे बैंक खाते सील कर दिए गए हैं. आरोपी के विरुद्घ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत अपराध दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. एंटी करप्शन ब्यूरो डीएफओ के अन्य निवेशों के दस्तावेज भी खंगाल रहा है.

जांच में मिली संपत्ति

* जगदलपुर के दंतेश्वरी वार्ड स्थित मकान से 1 लाख 68 हजार रुपए नगदी.

* दंतेश्वरी वार्ड में तीन मंजिला मकान.

* जगदलपुर के ही धरमपुरा में 0.8 हेक्टेयर जमीन.

* सरगीपाल में 0.8 हेक्टेयर जमीन.

* कुरंदी में 7 हेक्टेयर जमीन.

* छोटे देवड़ा में 5 हेक्टेयर जमीन में फार्म हाऊस व स्वीमिंग पुल.

* रायपुर के सेजबहार में 5 हजार स्क्वेयर फीट जमीन.

* रायपुर के मारुति रेसीडेंसी में 1971 वर्ग फीट जमीन.

* रायपुर के डूडा में 4 हजार 8 सौ वर्ग फीट जमीन.

* दुर्ग में दो आवासीय प्लॉट.

Tags: , , ,