झाबुआ विस्फोट की जांच करेगी SIT

Monday, September 14, 2015

A A

विस्फोटक

भोपाल | समाचार डेस्क: मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले में शनिवार को हुए विस्फोट की जांच विशेष जांच दल करेगा. इसके लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में सात सदस्यीय एसआईटी बनाई गई है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को संवाददाताओं को बताया कि इस घटना की जांच के लिए एसआईटी बनाई गई है. मुख्य आरोपी की धरपकड़ के लिए उसकी तस्वीरें भी जारी की जाएंगी.

पुलिस महानिरीक्षक मकरंद देउस्कर ने बताया कि पेटलावाद विस्फोट को लेकर प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों की बैठक हुई है. इस बैठक में सभी जिलाधिकारियों एवं पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने क्षेत्र में विस्फोटक सामग्री संग्रह करने वाले सभी लोगों के लाइसेंस और संग्रहित विस्फोटक का जांच करें.

उन्होंने बताया कि इंदौर पुलिस महानिरीक्षक ने झाबुआ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में सात सदस्यीय एसआईटी बनाई है. इसमें निरीक्षक और उप निरीक्षक शामिल हैं.

उधर, मुख्यमंत्री सोमवार को भी पीड़ितों की कुशलक्षेम लेने पेटलावाद पहुंचे.

झाबुआ की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीमा अलवा ने सोमवार को आईएएनएस को बताया कि फरार राजेंद्र की तलाश जारी है. कई जगहों पर दबिश भी दी गई है. एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया किपंचों की मौजूदगी में उसके घर का ताला तोड़कर तलाशी ली गई, जिसमें 59 डेटोनेटर एवं दो बैटरी बरामद हुई हैं.

उल्लेखनीय है कि शनिवार सुबह पेटलावाद के न्यू बस स्टैंड के करीब सेठिया होटल में गैस सिलेंडर फटने और उसके बाद पास में स्थित विस्फोटक के गोदाम में हुए विस्फोट में 88 लोगों की जान गई थी और 100 से ज्यादा लोग घायल हुए थे. घायल इंदौर, रतलाम, धार एवं दाहोद के अस्पतालों में भर्ती हैं.

Tags: , , , , ,